गंगापुर: सड़क पर पड़ी जख्मी गाय को देख गंगापुर SDM ने कराया इलाज, भिजवाया गौशाला

डीएन ब्यूरो

नेशनल हाईवे पर रात को निराश्रित गौ वंश के सड़क पर जमावड़े की समस्या बढ़ती जा रहा है। इसके कारण अक्सर कई बड़े हादसे होते हैं। ऐसा ही एक मामला सोमवार की रात को देखने को मिला है। जहां सड़क पर एक जख्मी गाय पड़ी हुई थी, जिसके बाद उसे एसडीएम गंगापुर ने उपचार करवाया। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

घायल गाय का इलाज करवाते SDM गंगापुर
घायल गाय का इलाज करवाते SDM गंगापुर

गंगापुर: अक्सर रात को नेशनल हाईवे पर निराश्रित गौ वंश का जमावड़ा लग जाता है। जिस कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं। पशुओं के यूं बीच सड़क पर बैठने से अक्सर एक्सीडेंट होते रहते हैं, जिसमें जानवर और इंसान दोनों ही घायल हो जाते हैं। हाल ही में एक और ऐसा मामला सामने आया है। 

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी
सोमवार की रात 11 बजे नेशनल हाईवे 758 पर गंगापुर से भीलवाड़ा जाने वाले मार्ग पर ग्रिड स्टेशन के पास में एक गाय जख्मी हालत में सड़क पर पड़ी हुई थी। इसी दौरान  गंगापुर उपखंड अधिकारी सीएल शर्मा उधर से गुजरे और उनकी नजर उस जख्मी गाय पर पड़ी। उसी समय उन्होनें गाड़ी से उतर कर जख्मी गौ वंश को सबसे पहले सड़क के किनारे पर रखकर पशुपालन विभाग और नगरपालिका की टीम को मौके पर बुलवाया।

पशुपालन विभाग से सुनील सिंह राजपूत मौके पर पहुंचे और जख्मी गाय का इलाज किया। इसके बाद उपखंड अधिकारी शर्मा के निर्देश पर घायल गाय को गौशाला भिजवाया गया है। बता दें कि सहाड़ा, गेरुडी मंगरी चौराया, लाखोला चौराया, गलोदिया चौराया ऐसे पॉइंट है जहां पर शाम होते ही बड़ी संख्या में गौ वंश नेशनल हाईवे पर जमा हो जाते हैं, जिससे कोई ना कोई घटना जरूर होती है।













संबंधित समाचार