कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले को लेकर सुप्रीम कोर्ट गंभीर, केंद्र समेत 10 राज्यों को भेजा नोटिस

डीएन ब्यूरो

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और 10 राज्यों को नोटिस जारी करते हुए कश्मीरी छात्रों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग करने वाली जनहित याचिका पर जवाब मांगा है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए फिदायीन हमले के बाद से देश भर के कई शहरों में कश्‍मीरी छात्रों के साथ मारपीट की खबरें आ रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी राज्‍यों से कश्‍मीरी छात्रों को सुरक्षा देने का आदेश दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और 10 राज्यों को नोटिस जारी करते हुए कश्मीरी छात्रों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग करने वाली जनहित याचिका पर जवाब मांगा है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों में रहने वाले कश्मीरी छात्रों को सुरक्षा मुहैया करवाए जाने की मांग की थी। इस याचिका में कहा गया था कि पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: क्या महिला पत्रकार के चक्कर में अजय पाल शर्मा की हुई एसएसपी नोएडा के पद से छुट्टी?

वकील तारिक अदीब सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर करते हुए कहा था कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद कश्मीर घाटी के छात्रों पर देश भर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में हमले हो रहे हैं। इस मामले में संबंधित अधिकारियों को ऐसे हमले रोकने के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: हैलो.. मैं डा. अजय पाल शर्मा की गर्लफ्रैंड बोल रही हूं!

कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए कहा कि सभी राज्‍य इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए एक अधिकारी की नियुक्‍ति करे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार