UP By-Election Result: समाजवादी पार्टी ने बीजेपी को दिया बड़ा झटका, सपा के गौरव रावत आगे

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश उपचुनाव की गिनती आज सुबह से शुरू हो चुकी है। मतगणना में 109 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। मतगणना कुल 25 से अधिक चक्र की होगी। वहीं 11 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

सपा को मिली जीत
सपा को मिली जीत

लखनऊः आज उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनाव के रिजल्ट आ रहे हैं। इस दौरान उत्तर प्रदेश में 11 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है।

यह भी पढ़ेंः Haryana Elections 2019 में हार की जिम्मेदारी लेते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

बीजेपी ने जैदपुर की सीट गवां दी है। सपा के प्रत्याशी रामपुर और बाराबंकी के जैदपुर और बसपा के अम्बेडकरनगर के जैदपुर और कांग्रेस के सहारनुपर के गंगोह में बढ़त पर हैं। सपा के गौरव रावत ने बीजेपी के अम्बरीश रावत को करीब पांच हजार वोटों से हराया है। जैदपुर उपचुनाव में कुल 222297 मतदाताओं ने मत दिया था। जिसमें से गौरव रावत को 4909 वोट मिले हैं।

यह भी पढ़ेंः कुमारी शैलजा का दावा- हरियाणा की जनता ने भाजपा को नकारा

वहीं दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव में आज के नतीजे सत्ता पर काबिज भाजपा समेत मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस का भविष्य तय होगा। भाजपा ने लखनऊ कैंट, बहराइच की बलहा, कानपुर की गोविंद नगर, अलीगढ़ की इगलास, प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़ सदर, मऊ की घोसी व चित्रकूट की मानिकपुर में बढ़त बना ली है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार