DN Exclusive: दिल्ली से मुलायम-अखिलेश ने भरी हुंकार, कार्यकर्ताओं को मिली नई ऊर्जा

डीएन ब्यूरो

यूपी से दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंची समाजवादी पार्टी की सामाजिक न्याय यात्रा के समापन अवसर पर हजारों की संख्या में सपा कार्यकर्ता जुटे। इस मौके सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के एक मंच आने से कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


नई दिल्लीः यूपी से शुरू हुई समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा आज रविवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंची। यहां समाजवादी पार्टी के संयोजक मुलायम सिंह यादव और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक साथ जंतर-मंतर पर मंच साझा किया।

इससे विरोधी पार्टियां जो समाजवादी पार्टी में टकरार की बात कर रही थी उनकी इन अटकलों पर  साइकिल यात्रा के समापन के लिए यूपी के अलग-अलग जिलों से आए सपा कार्यकर्ताओं में एक नया उत्साह भरा और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को सपा की नीतियों से अवगत करवाया।     

यह भी पढ़ें: सपा की सामाजिक न्याय यात्रा के समापन समारोह में पहुंचे मुलायम सिंह यादव, जोरदार स्वागत 

 

 

इस मौके पर न सिर्फ मुलायम सिंह यादव बल्कि अखिलेश यादव समेत तमाम समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जंतर-मंतर से सपा की आवाज को बुंलद करते हुए केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश में योगी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। डाइनामाइट न्यूज़ ने रविवार को जंतर-मंतर पर समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा के समापन मौके पर की विशेष कवरेज।

मुलायम व अखिलेश ने जंतर-मंतर पर सपा कार्यर्ताओं में ऐसे भरा उत्साह, कहीं ये बातें    

 

 

1. जंतर-मंतर पर समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा के समापन समारोह में पहुंचे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में तब जोश और बढ़ गया जब अखिलेश यादव ने इस मौके पर नेताजी का आशीर्वाद लिया और सपा को लेकर जो राजनीतिक अटकलें लगाई जा रही थी उस पर विराम लगा दिया।

2. मंच से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के संयोजक व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की पहचान यह है कि सपा में बूढ़ों का सम्मान किया जाता है। इसलिए समाजवादी पार्टी कभी बूढ़ी नहीं होगी।   

यह भी पढ़ेंः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का सेंस ऑफ ह्यूमर.. प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगते रहे ठहाके

3. मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी में लड़कियों को शामिल करने की बात कही। मुलायम ने कहा कि सपा पार्टी में कार्यकर्ताओं के रूप में ज्यादा से ज्यादा लड़कियों को जोड़ें। इससे न सिर्फ महिलाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा बल्कि पार्टी में लड़कियों को जिम्मेदारी मिलने से महिला सशक्तिकरण को बल मिलेगा।

4. मुलायम सिंह ने जंतर-मंतर में पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का उन्हें सम्मान करना चाहिए उनका आशीवार्द लेना चाहिए। साथ ही नौजवानों को चाहिए कि वे बेदाग रहे और ऐसा बने रहने से वे भविष्य में एक अच्छा नेता बन जाएंगे।

5. मोदी पर निशाना साधते हुए मुलायम ने कहा कि बीजेपी सरकार ने मोदी के नेतृत्व में हिंदुस्तान की आवाम को 15 लाख देने का वादा किया था। केंद्र में सरकार को 4 साल हो चले है जबकि अभी तक किसी को भी एक फूटी कौड़ी तक नहीं मिली। इससे पता चलता है कि मोदी सरकार जनता से झूठे वादे कर सत्ता में आई। 

 6. जंतर-मंतर पर सामाजिक न्याय यात्रा रैली के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जातिवार जनगणना कराए जाने की मांग पर बल दिया।   

 

 

7. अखिलेश ने कहा कि अब वक्त आ गया है जब जाति के आधार पर जनगणना होनी चाहिए। ताकि उसके मुताबिक हिस्सेदारी तय हो सके। 

8. जंतर-मंतर से प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि सीएम प्रदेश के किसानों से कहते हैं कि वे ज्यादा गन्ना पैदा कर रहे हैं इसलिए डायबिटीज हो रही है। हम सरकार से ये जानना चाहते हैं कि आखिर ये किसानों के साथ कैसा मजाक है।    

 

 

9. बंदरों को भगाने के लिए जब लोगों ने प्रदेश सरकार के पास शिकायत की तो जनता से मुख्यमंत्री योगी जी कहते हैं कि हनुमान चालीसा पढ़ो, बंदर अपने आप भाग जाएंगे। अब बताइए यह किस तरह की बेतुकी बाते हैं।  

यह भी पढ़ेंः भारत बंद को लेकर सीएम योगी और अखिलेश यादव आये आमने-सामने

10. समाजवादी पार्टी पर शिक्षा व्यवस्था नौकरियों में आरक्षण समेत साफ-सफाई व अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर बीजेपी आरोप लगाती थी कि हमारी पार्टी सही से काम नहीं कर रही है।

11. आज प्रदेश की हालत क्या से क्या बन चुकी है। हत्या, लूट अपराध, अस्पतालों में मरीजों की हालत ये तमाम मुद्दे ऐसे हैं जिससे अब केंद्र व प्रदेश सरकार 2019 के लोकसभा चुनाव में बच नहीं पाएगी।

12. प्रदेश की जनता के साथ आज जो भी खिलवाड़ हो रहा है उसका जवाब जनता 2019 के लोकसभा चुनाव में जरूर देगी और बीजेपी के झूठ के पुलिंदे का जरूर पर्दाफाश होगा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …