इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के छात्र रोहित शुक्‍ला की हत्‍या करने वाले अभिषेक यादव को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

यूपी एसटीएफ ने इलाबाद विश्‍वविद्यालय के छात्र की हत्‍या के मामले में वांछित को पकड़ लिया है। उसने बीते अप्रैल में छात्रावास में एक युवक की हत्‍या कर दी थी। जिसकी तलाश काफी समय से चल रही थी। मामले की रिपोर्ट कर्नलगंज में दर्ज कराई गई थी।

25 हजार हत्‍यारोपी इनामी अभिषेक यादव उर्फ नवनीत
25 हजार हत्‍यारोपी इनामी अभिषेक यादव उर्फ नवनीत

लखनऊ: एसटीएफ ने गुरुवार को इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के पीसीबी छात्रावास में छात्र रोहित शुक्‍ला की हत्‍या करने वाले 25 हजार के इनामी अभिषेक यादव उर्फ नवनीत को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने छात्रावास में 15 अप्रैल 2019 को छात्र रोहित की हत्‍या कर दी थी। 

यह भी पढ़ें: माफिया धड़ल्‍ले से कर रहे अवैध खनन, भाजपा विधायक ने मुख्‍यमंत्री से की शिकायत

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के पीसीबी छात्रावास में 15 अप्रैल 2019 को रोहित शुक्‍ला नाम के छात्र की हत्‍या कर दी गई थी। पूछताछ में पकड़े गए हत्‍या आरोपी अभिषेक यादव ने बताया कि विश्‍वविद्यालय के पूर्व छात्रनेता रोहित शुक्‍ला ने एक्टिविटी सेंटर बनाने वाले ठेकेदार से रुपये लिए थे। जिसको लेकर पीसीबी छात्रावास में रहने वाले आदर्श त्रिपाठी के बीच अनबन हो गई थी। 

बरामत तमंचा और गोली

यह भी पढ़ें: लखनऊ एसटीएफ की टीम ने दो करोड़ से अधिक की कीमत का गांजा पकड़ा, पांच गिरफ्तार

इसको लेकर एक बार मामले को सुलझाने का प्रयास भी किया गया था। 15 अप्रैल 2019 को रात के समय पीसीबी छात्रावास में ही रोहित शुक्‍ला और आदर्श त्रिपाठी के बीच समझौते की बातचीत चल रही थी। इसी दौरान कहासुनी होने लगी और दोनों ओर से फायरिंग होने लगी। इसपर रोहित शुक्‍ला और उसके साथियों ने भागने का प्रयास किया। इसी दौरान उसको गोली मार दी गई थी। जिसकी रिपोर्ट कर्नलगंज में र्द कराई गई थी।

यह भी पढ़ें: नोएडा एसटीएफ ने बावरिया गिरोह के एक लाख इनामी सूरज को गुरुग्राम से दबोचा

यूपी एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने बताया कि उसकी काफी समय से तलाश की जा रही थी। उसे सूत्रों से प्राप्‍त सूचना पर रोडवेज बस स्‍टैंड से एसटीएफ की टीम ने पकड़ा है। वह कहीं भागने की फिराक में था। आरोपी अभिषेक यादव उर्फ नवनीत आजमगढ़ के निकासीपुर गांव का रहने वाला है। उसके पाास से एक तमंचा, कारतूस और 500 रुपये नकदी मिली। 

यह भी पढ़ें: ददुआ जैसे दुर्दांत डकैत को मार गिराने वाले सुपर कॉप अमिताभ यश का जन्मदिन आज.. जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें..

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार