माफिया धड़ल्‍ले से कर रहे अवैध खनन, भाजपा विधायक ने मुख्‍यमंत्री से की शिकायत

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश सरकार की नाक के नीचे खनन माफिया फिर से सक्रिय हो गए हैं कम से कम भाजपा विधायक के पत्र से तो यहीं लग रहा है। उत्‍तर प्रदेश के भाजपा विधायक ने मुख्‍यमंत्री को शिकायत की है कि खनन माफियाओं के गुर्गे बागपत में हथियारों के साथ खुलेआम खनन क्षेत्र के आसपास घूमते रहते हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में खनन माफियाओं की सक्रियता की कहानी भाजपा विधायक केपी मलिक ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ को शिकायती पत्र लिखकर बताई है। उन्‍होंने पत्र में लिखा है कि रोजाना सैकड़ों ओवरलोड वाहन भर-भरकर जाते हैं। जिससे सड़कें भी टूट गई हैं। बागपत क्षेत्र में बड़े पैमाने पर खनन का कारोबार अवैध तरीके से चल रहा है।

यह भी पढ़ें: फतेहपुर जिले के दिवलान घाट पर हो रहे अवैध खनन पर प्रशासन मौन

अवैध खनन को लेकर भाजपा विधायक केपी मलिक ने पत्र भेज कर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से शिकायत की है। यूपी के बागपत से सैकड़ों रेत से भरे ट्रक बाहर भेजे जा रहे हैं। जबकि स्‍थानीय पुलिस प्रशासन खनन माफियाओं पर कार्रवाई करने में असमर्थ नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने पत्र में आरोप लगाया है कि रोजाना सैकड़ों ओवरलोड वाहन से आने-जाने से वहां की सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

अवैध खनन को लेकर भाजपा विधायक केपी मलिक द्वारा सीएम योगी आदित्‍यनाथ को भेजा गया पत्र  

यह भी पढ़ें: सीएम से शिकायत के बावजूद नहीं रुक रहा अवैध खनन

वहीं खनन माफियाओं द्वारा दबंगई और हथियारों से आसपास के गांव के लोगों को डराकर खनन का कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है। साथ ही खनन माफियाओं के 30 से 40 गुर्गे के अवैध हथियारों के साथ खनन क्षेत्र में मौजूद रहते हैं। स्थानीय लोगों के विरोध करने पर कई बार माफियाओं ने फायरिंग कर लोगों को डराने धमकाने की कोशिश की है। खनन माफियाओं की मनमानी के आगे स्थानीय प्रशासन भी मौन है।

यह भी पढ़ें: खनन घोटाले के आरोपों में घिरी आईएएस बी. चन्द्रकला के खिलाफ अब प्रवर्तन निदेशालय करेगा जांच

सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक के पत्र लिखने के बाद लखनऊ तक अवैध खनन की गूंज सुनाई दे रही है। वहीं विधायक ने यूपी के दूसरे कई जिलों में भी अवैध खनन के कारोबार की होने की बात अपने पत्र में बताई है। उन्‍होंने लिखा है कि खनन माफियाओं की दबंगई के आगे जिले के अधिकारी भी बेबस नजर आ रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …