खनन घोटाले के आरोपों में घिरी आईएएस बी. चन्द्रकला के खिलाफ अब प्रवर्तन निदेशालय करेगा जांच

डीएन ब्यूरो

अवैध खनन मामले को लेकर के लेकर आरोपों में घिरी आईएएस बी चंद्रकला के खिलाफ सीबीआई जांच के बाद में अब प्रवर्तन निदेशालय भी जांच करेगा। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

आईएएस बी. चन्द्रकला
आईएएस बी. चन्द्रकला

लखनऊ: यूपी की चर्चित महिला आईएएस बी चन्द्रकला के ऊपर अवैध खनन घोटाले के आरोपों को लेकर सीबीआई द्वारा केस दर्ज करने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय भी जांच करेगा

यह भी पढ़ें: चर्चित महिला आईएएस बी. चन्द्रकला के किस्से सुन हैरान रह जायेंगे आप.. 

डाइनामाइट न्यूज़ को मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला व अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगा ईडी ने एफआइआर की कॉपी लेकर मामले का परीक्षण शुरू कर दिया है। बी. चन्द्रकला से जुड़ी हुई प्रत्येक खबर आप सबसे पहले डाइनामाइट न्यूज़ पर पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी की IAS बी. चन्द्रकला के खिलाफ CBI ने इन संगीन धाराओं में दर्ज किया केस 

प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई से बी चंद्रकला और अन्य के ठिकानों पर हुई छापेमारी के दौरान बरामद संपत्ति और एफआईआर की सर्टिफाइड कॉपी मांगी है। सीबीआई ने अवैध खनन मामले में दर्ज की गई एफआईआर में बी चंद्रकला को आरोपी बनाया है। दस गुना संपत्ति बढ़ने के मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय जांच करेगा। सुबूत मिलने पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर सकता है।

यह भी पढ़ें: CBI ने IAS बी. चंद्रकला पर दर्ज की FIR, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

गौरतलब है कि सीबीआई की टीम आईएएस बी.चन्द्रकला समेत 11 लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है। सीबीआई ने बी. चन्द्रकला के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 379, 384, 420, 511 और धारा 13 (2) के आर/डब्ल्यू सेक्शन 13 (1) (डी) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)