लखनऊ: यूपी में सरेआम घूसखोरी चरम पर, बापू भवन में एंट्री के नाम पर वसूली

डीएन ब्यूरो

जहां एक और यूपी की भाजपा सरकार प्रदेश में घूसखोरी पर लगाम लगाने और सुशासन के दावे करते नहीं थकती है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के सबसे वीवीआईपी ज़ोन में आने वाले सचिवालय में अनाधिकृत प्रवेश के नाम पर ड्यूटी में तैनात सुरक्षाकर्मियों द्वारा पैसे लेकर के लोगों को अंदर प्रवेश कराया जा रहा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ विशेष..


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सबसे सुरक्षित समझे जाने वाले सचिवालय से जुड़ा भ्रष्टाचार का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां पर एक सुरक्षाकर्मी द्वारा पैसे लेकर के अवैध तरीके से लोगों को सचिवालय के अंदर प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। वायरल वीडियो 7 जुलाई 2019 को शाम 6 बजे बापू भवन गेट नंबर 2 का बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: विधानसभा कैंटीन में विधायकों की शिकायत के बाद पड़ा छापा, जांच के लिए भेजे गए खाद्य पदार्थों के सैंपल

वायरल वीडियो में सचिवालय की सुरक्षा में तैनात दरोगा संजय प्रताप सिंह सचिवालय के अंदर अनाधिकृत प्रवेश के एवज में पैसे लिए जाते हुए साफ साफ दिख रहे हैं। हालांकि यह वीडियो सामने आने के बाद जांच और कार्रवाई की बातें की जा रही हैं। मगर सबसे बड़ा सवाल यह है कि सचिवालय की सुरक्षा में सेंध प्रदेश में मौजूद भ्रष्टाचार का एक नमूना भर है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: पुलिस के दबंग बेटे ने की पत्नी-पति की जमकर पिटाई, शिकायत करने पर थाने से भगाया

आने वाले समय में इस तरह की घटनाएं दोबारा न हो इसके लिए प्रदेश के आला अफसरों और सरकार के लोगों को कोई स्पष्ट नीति बनानी होगी। जिससे इस तरह की घटनाओं की दोबारा पुनरावृति न हो।













संबंधित समाचार