Afghanistan crisis: पाकिस्तानी दूतावास के बाहर अफगान नागरिकों का विशाल प्रदर्शन, गूंजे आजादी के नारे

डीएन ब्यूरो

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में अस्थिरता का माहौल जारी है। मंगलवार को बड़ी संख्या में अफगान नागिरकों द्वारा पाकिस्तानी दूतावास के बाहर विशाल प्रदर्शन किया गया। पूरी रिपोर्ट

अफगान नागरिकों का उग्र प्रदर्शन
अफगान नागरिकों का उग्र प्रदर्शन


नई दिल्ली/काबुल: तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में अस्थिरता का माहौल जारी है। मंगलवार को बड़ी संख्या में अफगान नागिरकों द्वारा पाकिस्तानी दूतावास के बाहर विशाल प्रदर्शन किया जा रहा है। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाओं द्वारा भी भाग लिया जा रहा है। प्रदर्शनकारी पाकिस्तानी दूतावास के बाहर 'आजाद-आजादी' के नारे लगा रहे हैं। 

प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल

अफगान नागिरकों के विरोध-प्रदर्शन वाले वीडियो इंटरनेट पर सामने आ रहे हैं। अफगान नागिरक जुलूस की शक्ल में सड़कों पर उतर आये और पाकिस्तानी दूतावास के बाहर प्रदर्शन करने में जुट गये। प्रदर्शनकारी अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे का विरोध कर रहे है और इसमें पाकिस्तान की खलनायक वाली भूमिका के विरोध में नारे लगा रहा है।

अफगानिस्तान पर कब्जे के लिए तालिबान की मदद करने को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ काबुल से लेकर अमेरिका तक में प्रदर्शन हो रहे हैं। इससे पहले काबुल में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों पर तालिबानियों द्वारा फायरिंग की खबरें भी सामने आयी, जिसके बाद अफगान नागिरकों में भारी आक्रोश हैं।

अफगान नागिरकों ने पाकिस्तान और तालिबान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को बढ़ा दिया है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ प्रमुख फैज हमीद के काबुल दौरे से अफगानिस्तान में बाहरी दखल को लेकर लोग गुस्से में हैं।










संबंधित समाचार