G-7 सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाकात, मोदी बोले- पाकिस्तान के साथ मुद्दे द्विपक्षीय हैं

डीएन ब्यूरो

फ्रांस में हो रहे G-7 शिखर सम्मेलन में आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मुलाकात की। इस मुलाकात में भारत-पाक के बीच चल रही समस्याओं पर बातचीत की। साथ ही दोनों देशों के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत हुई। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बैठक
पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बैठक

नई दिल्ली: G-7 शिखर सम्मेलन में आज पीएम नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप ने एक-दूसरे से मुलाकात की। इस मुलाकात में दोनों ने भारत-पाक के रिश्ते और कश्मीर मुद्दे पर बात की। ट्रंप के साथ बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के साथ जो भी मुद्दे हैं, वे द्विपक्षीय हैं। इन मुद्दों के लिए हम दूसरे देशों को तकलीफ नहीं देते। हम बातचीत से मसले सुलझाएंगे।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

कश्मीर मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को इस बारे में मिलकर कर बात करनी चाहिए। दोनों देश मिलकर समस्याओं को सुलझा सकते हैं। साथ ही कहा कि दुनिया की भलाई के लिए मिलकर काम करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत-पाक को गरीबी और अशिक्षा से लड़ना है, पाकिस्तान के साथ कई मुद्दे द्विपक्षीय हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हमने रविवार रात कश्मीर के मुद्दे पर बात की। पीएम मोदी मानते हैं कि इस पर उनका नियंत्रण है। वे पाकिस्तान के साथ बात करेंगे और वे कुछ ऐसा करेंगे जो बेहतर होगा। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …