राहुल गांधी राफेल को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ बैठे धरने पर..

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी दिनों से राफेल मुद्दे पर बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रही है तो वहीं बीजेपी खुद को पाक बता रही है। अब बीजेपी ने बजट सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा में कैग रिपोर्ट पेश किया है, जिसको लेकर विपक्षी पार्टियों की तरफ से विरोध हो रहा है।

राहुल गांधी का गांधी जी की मूर्ति के सामने प्रदर्शन
राहुल गांधी का गांधी जी की मूर्ति के सामने प्रदर्शन

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर से राफेल मुद्दे पर बहस तेज हो गई है। आज यानी बुधवार को संसद के बजट सत्र का आखिरी दिन है, तो ऐसे में विपक्ष के उठ रहे सवालों के बीच मोदी सरकार ने आज राज्यसभा में राफेल विमान सौदे पर कैग (CAG) रिपोर्ट किया। सरकार ने राज्यसभा से पहले लोकसभा में CAG रिपोर्ट को पेश किया था, जिसके अनुसार मोदी सरकार ने जो राफेल विमान की डील की है, वह सस्ती है।

यह भी पढ़ें: बीजेपी के खिलाफ जंतर मंतर पर आप की महारैली, ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू भरेंगे चुनावी हुंकार

पीएम मोदी

राहुल गांधी ने किया विरोध

हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुरुआत से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने इस डील में चोरी की है, जबकि बीजेपी और केंद्र सरकार इस डील को पाक साफ बताने में जुटी है।
संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने संसद परिसर में गांधी मूर्ति के पास राफेल मुद्दे पर प्रदर्शन किया। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच संसद में राफेल मुद्दे को लेकर अहम बैठक भी हुई।

यह भी पढ़ें :अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने बाद सीएम योगी की पहली प्रतिक्रिया आई सामने..जानिए.. क्या कहा..

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

CAG रिपोर्ट में दी गई जानकारी

खबरों की मानें तो इस कैग रिपोर्ट में राफेल से जुड़ी जानकारियां तो हैं, लेकिन विमान की कीमत की कोई जानकारी नहीं हैं। रिपोर्ट आने से पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस रिपोर्ट पर सवाल उठा दिए हैं और उन्होंने इसे 'Chowkidar Auditor General' रिपोर्ट बताया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …