पीएम मोदी-शिंजो आबे ने बुलेट ट्रेन परियोजना का किया शिलान्यास

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत यात्रा पर आए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने गुरुवार को साबरमती स्टेशन के पास अहमदाबाद से मुंबई के लिए बुलेट ट्रेन परियोजना का शिलान्यास किया।

बुलेट ट्रेन परियोजना का  शिलान्यास करते पीएम मोदी-शिंजो आबे
बुलेट ट्रेन परियोजना का शिलान्यास करते पीएम मोदी-शिंजो आबे

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत यात्रा पर आए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी ने गुरुवार को साबरमती स्टेशन के पास अहमदाबाद से मुंबई के लिए बुलेट ट्रेन परियोजना का शिलान्यास किया। अहमदाबाद में आयोजित भव्य समारोह में आबे और मोदी ने बटन दबाकर अनावरण किया। 

यह भी पढ़ें: बुलेट ट्रेन तेज गति और तेज प्रगति की परियोजना-पीएम मोदी

बताया जा रहा है कि यह परियोजना एक लाख, आठ हजार करोड़ की है। मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलने वाली यह देश की पहली बुलेट ट्रेन 508 किमी का फासला 3 घंटे में तय करेगी। 

 

शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए जापान के पीएम शिंजो आबे  ने कहा कि इस परियोजना की शुरुआत करके मैं बहुत खुश हूँ। उन्होंने कहा कि जापान से 100 से ज्यादा इंजीनियर भारत आ चुके हैं और इस परियोजना के लिए काम करेंगे।

यह भी पढ़ें: बुलेट ट्रेन परियोजना से हजारों लोगों को मिलेगा रोजगारः पीयूष गोयल

 


बुलेट ट्रेन परियोजना का शिलान्यास करने के बाद, दोनों नेता गांधीनगर में 12वीं वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जिसमें कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार