बुलेट ट्रेन परियोजना से हजारों लोगों को मिलेगा रोजगारः पीयूष गोयल

डीएन ब्यूरो

भारत के पहले बुलेट ट्रेन परियोजना के शिलान्यास से पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह परियोजना रेल परिवहन के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी। इससे हजारों लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत के पहले बुलेट ट्रेन प्रॉजेक्ट के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह परियोजना रेल परिवहन के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी। इस परियोजना से हजारों लोगों को रोजगार भी मिलेंगे। इससे 4 हजार डायरेक्ट जॉब्स और कम से कम 20 हडार इनडायरेक्ट लोगों को रोजगार की उम्मीद है। पीयूष गोयल ने बताया कि इस प्रॉजेक्ट के लिए काफी कम ब्याज दर पर फाइनैंस उपलब्ध करवाया गया है। बुलेट ट्रेन के शुरू होने से देश के रेल नेटवर्क में क्रांतिकारी बदलाव आने की उम्मीद है।
उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे संयुक्त रूप से गुजरात के साबरमती में 14 सितंबर को बुलेट ट्रेन परियोजना का शिलान्यास करेंगे। 

पीयूष गोयल ने कहा कि जापानी सहयोगियों की तरफ से इसके पूरा करने के लिए 2023 की समय सीमा तय की गई है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हम इसे आधिकारिक समयसीमा से पहले पूरा करेंगे। हम हाई स्पीड ट्रेन को 2022 तक ऑपरेशनल करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)







आपकी राय

#DNPoll क्या सीबीएफसी के अनुमोदन बिना फिल्म पद्मावती की प्राइवेट स्क्रीनिंग उचित है?