पेट्रोल हुआ सस्ता, लेकिन बढ़ गए डीजल के दाम, जानें क्या है आज का भाव

डीएन ब्यूरो

आज देश भर में पेट्रोल के दाम में कमी आई है लेकिन डीजल की कीमतों में लगातार सातवें दिन इजाफा देखने को मिला है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें क्या है आज पेट्रोल-डीजल का नया भाव..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में डीजल की कीमतों में लगातार सातवें दिन बुधवार को तेजी रही जबकि पेट्रोल के दाम लगातार छह दिन बढ़ने के बाद कम हुए हैं। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अनुसार, आज दिल्ली में डीजल 12 पैसे महँगा होकर 64.59 रुपये प्रति लीटर पर पहुँच गया। यह पाँच सप्ताह का इसका उच्चतम स्तर है।

पिछले साल 13 दिसंबर को इसकी कीमत 64.66 रुपये प्रति लीटर रही थी। सात दिन में इसके दाम में 2.35 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। राष्ट्रीय राजधानी में छह दिन 1.91 रुपये प्रति लीटर महँगा होने के बाद आज पेट्रोल के मूल्य में राहत रही। यह आठ पैसे सस्ता होकर बुधवार को 70.33 रुपये प्रति लीटर के भाव बिका।

यह भी पढ़ें: कारोबारियों को बड़ी राहत.. अब साल में एक बार भरना होगा जीएसटी

कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी पेट्रोल आठ-आठ पैसे सस्ता होकर क्रमश: 72.44 रुपये, 75.97 रुपये और 73 रुपये प्रति लीटर रह गया। कोलकाता में डीजल 12 पैसे महँगा होकर 66.36 रुपये प्रति लीटर पर पहुँच गया। मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत 13-13 पैसे प्रति लीटर बढ़ी और इनके दाम क्रमश: 67.62 रुपये और 68.22 रुपये प्रति लीटर हो गये। (वार्ता)

To approve a single suggestion, mouse over it and click "✔"
Click the bubble to approve all of its suggestions.
To approve a single suggestion, mouse over it and click "✔"
Click the bubble to approve all of its suggestions.

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …