Petrol Diesel Price Hike: आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहर में कितनी है कीमत

डीएन ब्यूरो

एक फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पेट्रोल, डीजल की कीमतें एक बार फिर आज रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। जानिए क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर

पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा (फाइल फोटो)
पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा (फाइल फोटो)


नई दिल्लीः आज एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पेट्रोल, डीजल की कीमतें एक बार फिर आज रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई। 

तेल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से बढ़ोतरी के बाद आज पेट्रोल की कीमत में 29-30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई, जबकि डीजल के दाम 25 से 27 पैसे बढ़ गए। बजट 2021-22 में पेट्रोल पर 2.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4 रुपये प्रति लीटर का 'एग्री इन्फ्रा सेस' लगाने की घोषणा की गई है। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से रेस्क्यू पैकेज की घोषणा के बाद पिछले एक सप्ताह से क्रूड के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है।

मुंबई में पेट्रोल का दाम 94.12 प्रति लीटर और डीजल का दाम 77.73 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। वहीं मुंबई में पेट्रोल का दाम 94.12 प्रति लीटर और डीजल का दाम 84.63 प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 88.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.31 रुपये लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 89.96 रुपये और डीजल 82.90 रुपये लीटर हो गया है। 









संबंधित समाचार