पेट्रोल-डीजल की फिर बढ़ी कीमतें..देखिये आज कितने बढ़े दाम

डीएन ब्यूरो

पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही है, एक बार फिर मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली हो या फिर मुंबई हर जगह लोग परेशान दिख रहे हैं। विपक्षी पार्टियां पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते रेट को लेकर केंद्र सरकार को घेरने में लगी है। वहीं केंद्र सरकार इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुई वृद्धि का हवाला दे रही है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

पेट्रोल पंप (फाइल फोटो)
पेट्रोल पंप (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रह हैं। मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में 12 पैसे और 16 पैसे का इजाफा किया गया है। बात अगर दिल्ली की करें तो यहां मंगलवार को पेट्रोल जहां 83.85 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा था वहीं डीजल 75.25 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।     

यह भी पढ़ेंः DN Exclusive: राफेल डील पर आखिर क्यों बरपा हैं हंगामा, जानें पूरा सच..  

 

पेट्रोल पंप पर डेबिट कार्ड से भुगतान करता वाहन चालक (फाइल फोटो)

 

यह भी पढ़ेंः रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे डीजल के दाम, जाने क्या है नयी कीमतें

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में पेट्रोल 83.73 रुपए प्रति लीटर और डीजल 75.09 रुपए प्रति लीटर बिक रहा था। देश के दूसरे महानगरों की बात करें तो मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम दूसरे राज्यों के मुकाबले आसमान छू रहे हैं। मुंबई में पेट्रोल 91.20 रुपए प्रति लीटर बेचा रहा है जबकि डीजल 17 की बढ़ोतरी के साथ 79.89 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। 

इससे एक तरफ जहां लोगों में सरकार के प्रति रोष उत्पन्न हो रहा है वहीं सरकार इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़े पेट्रोलियम पदार्थों के दामों का हवाला दे रही हैं। विपक्षी पार्टियां भी पट्रोल व डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी को लेकर सरकार को घेरने में लगी पड़ी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार