पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार छठे दिन गिरावट

डीएन ब्यूरो

चीन के कोरोनावायरस के अन्य देशों में भी फैलने की आशंका के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी है और इसी कड़ी में देश के चार बड़े महानगरों में मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार छठे दिन घटे।

पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार गिरावट
पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार गिरावट

नई दिल्ली: चीन के कोरोनावायरस के अन्य देशों में भी फैलने की आशंका के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी है और इसी कड़ी में देश के चार बड़े महानगरों में मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार छठे दिन घटे।

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price- लगातार पाँचवें दिन डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी, जानिए क्या हैं भाव

पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 11-12 और 13-14 पैसे की कमी दर्ज की गई ।

देश की अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन आयल कार्पोरेशन के अनुसार दिल्ली में आज पेट्रोल का दाम घटकर 73.60 रुपए और डीजल का 66.58 रुपए प्रति लीटर रह गया। पिछले छह दिन के दौरान पेट्रोल 1.22 रुपए और डीजल 1.47 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो चुका है।

वाणिज्यक नगरी मुंबई में दोनों ईंधन के दाम क्रमश‘ 79.21 रुपए और 69.79 रुपए प्रति लीटर रह गए। चेन्नई में पेट्रोल का दाम 76.44 रुपए और डीजल का 70.33 रुपए प्रति लीटर पर आ गया है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 76.22 रुपए और डीजल 68.94 रुपए प्रति लीटर है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली सर्राफा बाजार में दूसरे दिन भी सोना-चांदी के दामों में उछाल, जानें कितना रह गया भाव 

कोरोनावायरस के चलते अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) में मंगलवार को अप्रैल माह के लिए ब्रेंट क्रूड के सौदे गत कारोबारी दिवस की तुलना में 0.60 प्रतिशत घटकर 58.23 डालर प्रति बेरल पर बोले गए । ब्रेंट क्रूड के दाम पहली बार दो माह में 60 डालर प्रति बैरल से नीचे आये हैं। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार