पेट्रोल ढाई सप्ताह के निचले स्तर पर पहुंचा, डीजल की कीमत भी 4 माह में सबसे कम

डीएन ब्यूरो

शुक्रवार को दूसरी बार पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट दर्ज हुई है। लगातार घटते दामों से देश के लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए हैं। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल कुछ पैसे सस्ता हुआ है।

यह भी पढ़ें: रुपये भेजने को लेकर 1 जून से बदल जाएगा RBI का यह नियम, देखें आप पर क्‍या पड़ेगा असर

जानकारी के मुताबिक पेट्रोल 13 पैसा सस्ता हो गया है। जिसके बाद अब पेट्रोल की किमत 70.94 पैसे प्रति लीटर हो गया है। वहीं डीजल भी 33 पैसा सस्ता हुआ है, जिसके बाद अब डीजल की कीमत 64.90 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

यह भी पढ़ें: RBI के संशोधन से घर व कार की किश्‍त चुकाने वालों को मिल सकती है राहत

दिल्ली के अलावा कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी पेट्रोल और डिजल के दामों में गिरावट आई है। कोलकाता में पेट्रोल 12 पैसे घटकर 73.19 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 32 पैसे घटकर 66.82 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल 14 पैसे और डीजल 34 पैसे सस्ता हुआ है।

यह भी पढ़ें: देश का विदेशी मुद्रा भंडार 1.99 अरब डॉलर की बढ़त के साथ हुआ 419.99 अरब डॉलर

बता दें कि दिल्ली के पास नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल सस्ता होने से लोगों को राहत मिली है। सरकारी तेल विपणन कंपनियां लगातार कई दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती कर रही हैं। वैश्विक स्तर पर बढ़ते घटते कच्चे तेल के दामों पर देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें निर्भर करती हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …