Uttar Pradesh: झोलाछाप डॉक्टर कर रहे मरीजों की जान के साथ खिलवाड़

डीएन ब्यूरो

कई गांव और जिले में झोलाछापों की दुकानें दिन-प्रतिदिन बढ़ती रही है। इन फर्जी डाक्टरों द्वारा मरीजों के जीवन से खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग की निगाह इन पर नहीं पड़ रही है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


महराजगंज: फरेंदा कस्बे से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ हो रहा है। जहां कई जगहों पर झोलाछाप डॉक्टर अपना कब्जा जमाए बैठे हुए हैं। कई बार शिकायत करने के बाद कोई कमद नहीं उठाया जा रहा है। ऐसे में अब सवाल ये उठता है कि आखिर क्यों मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया ज रहा है।

यह भी पढ़ें: मनोज टिबड़ेवाल आकाश पर हुए बर्बर अत्याचार के खिलाफ पत्रकारों ने जलायी मोमबत्तियां, उच्चस्तरीय जांच की मांग

बानगी की तौर पर फरेंदा महराजगंज मार्ग पर स्थित करहिया चौराहे पर एक बिना रजिस्ट्रेशन के अस्पताल संचालित हो रहा है। जहां एक छोटे से कमरे में आपरेशन, मरीजों का बेड, मेडिकल स्टोर भी है। जहां एक झोलाछाप डॉक्टर मरीजों की इलाज कर रहा है। जानकारी के मुताबिक इस डॉक्टर द्वारा गलत दवाई देने के कारण कई लोगों की जान जा चुकी है। फिर भी इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

चिकित्सक मरीजों को लुभाने के लिए बड़े डाक्टरों की तर्ज पर सस्ता इलाज करने का दावा करता हैं। मरीज के पहुंचते दर्जन भर जांच शुरू कर देता हैं। यह झोलाछाप पथरी, बच्चेदानी, हाइड्रोसील रोगों से परेशान मरीजों का ऑपरेशन करने में जरा भी समय नहीं लगा रहा हैं। इस बारे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी के अधीक्षक डा. हीरालाल ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश पर छापेमारी की जाती है। शिकायत के बाद चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार