यूपी में फिर बारिश का कहर, 24 घंटों में 24 लोगों की मौत, जनजीवन अस्त-व्यस्त

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश फिर कहर बनकर बरस रही है। बारिश और बिजली गिरने के कारण राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में लगभग दो दर्जन लोगों की मौत हो गयी जबकि कई जिलों में बाढ़ के कारण लोगों में भारी दहशत है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

यूपी में कई सड़कें भी जलमग्न
यूपी में कई सड़कें भी जलमग्न

लखनऊ: भारी बारिश के कारण उत्तर प्रदेश में कई जिलों में जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण पिछले 24 घंटो में लगभग दो दर्जन लोगों की मौत हो गयी है। कई क्षेत्र जलमग्न होने के कारण किसानों की फसल बड़ी मात्रा में चौपट हो गयी है। कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात होने के कारण लोगों में भारी भय और दहशत है।

इस सीजन में यूपी में मानसून दूसरी बार कहर बरपा रहा है। इससे पहले भी पिछले माह हुई भयंकर बारिश के कारण राज्य में लगभग डेढ़ सौ लोगों की मौत हो गयी थी। इसके अलावा कई घर टूट गये थे और फसलें तबाह हो गयी थी। राज्य में पिछले दो दिनों से जारी बारिश ने फिर एक बार संकट खड़ा कर दिया है।  

यूपी के जिन जिलों में बारिश के कारण  भारी जान-माल का नुकसान होने की खबरें हैं। शाहजहांपुर में बिजली गिरने से 4 बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई। मध्य यूपी और बुंदेलखंड में घर ढहने व बिजली गिरने से आधा दर्जन लोगों की जान चली गई। कन्नौज, फर्रुखाबाद, फतेहपुर में गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान पर बह रहा है।  राज्य के उक्त क्षेत्रों के अलावा पश्चिमी, लखीमपुर खीरी, चित्रकूट, फतेहपुर, उन्नाव, सीतापुर, इटावा, कासगंज आदि जिलों में बारिश के कारण बाढ़ का खतरा बना हुआ है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार