भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा बोले-भारत को अस्थिर करने में जुटा है पाकिस्तान..

डीएन ब्यूरो

भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने प्रायोजित आतंकवाद और पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि वह सीमावर्ती राज्य में लगातार हिंसा के जरिए भारत को अस्थिर करने में लिप्त है।

नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा
नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने प्रायोजित आतंकवाद और पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि वह सीमावर्ती राज्य में लगातार हिंसा के जरिए भारत को अस्थिर करने में लिप्त है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों और आंतकियों को बीच मुठभेड़, 2 आंतकी ढे़र

एडमिरल लांबा यहां भारत-प्रशांत क्षेत्रीय वार्ता को संबाेधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, “ भारत-प्रशांत क्षेत्र ने हाल के वर्षों में आतंकवाद के कई रूपों को देखा है। वैश्विक रूप ले चुके इस आतंकवाद के खतरे का दायरा और बढ़ चुका है। ”

पुलवामा हमले के संबंध में उन्होंने कहा, “ भारत इस तरह के सरकार-प्रायोजित आतंकवाद के और गंभीर स्वरुप का सामना कर रहा है। हमारे पास तीन सप्ताह पहले जम्मू कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले की भयावहता से जुड़े सभी साक्ष्य हैं।”

उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा, “ पुलवामा हमले को उस एक देश से मदद प्राप्त आतंकवादी संगठनों ने अंजाम दिया , जो भारत को अस्थिर करना चाहता है।” 

यह भी पढ़ें: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने सेनेटरी पैड्स निर्माता कंपनियों को जारी किया नोटिस, ये है वजह..

पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए -मोहम्मद आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था , जिसमें 44 जवान शहीद हो गये थे। घटना के उपरांत भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हवाई कार्रवाई की थी , पाकिस्तानी वायुसेना ने भी इसके जबाव में हवाई हमला किया था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?