जियो यूजर्स को बड़ा झटका: अब Jio से कॉलिंग नहीं होगी फ्री..लगेंगे पैसे

डीएन ब्यूरो

Reliance Jio यूजर्स के लिए आउटगोइंग कॉल अब फ्री नहीं रहेगी। अब जियो यूजर्स को नॉन जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए पैसे देने होंगे। ये ऐलान खुद भारतीय टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने किया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्लीः जो ग्राहक जियो नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए बुरी खबर है। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने उपभोक्ताओं से किसी अन्य कंपनी के नेटवर्क पर कॉल करने पर छह पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क लेने की घोषणा की है। इसका मतलब से है कि अब किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए स्पेशल रिचार्ज करना होगा। 

यह भी पढ़ें: 11 अक्टूबर को भारत दौरे पर आएंगे चीन के राष्ट्रपति

मुकेश अंबानी

जानकारी के मुताबिक कंपनी इसकी भरपाई के लिये उपभोक्ताओं को बराबर मूल्य का मुफ्त डेटा देगी। यह पहली बार है जबकि जियो अपने उपभोक्ताओं से वॉयस कॉल के लिए शुल्क लेने जा रही है। यह 10 अक्टूबर से लागू हो रहा है।

Reliance Jio ने कहा है कि ये पैसे Interconnect Usage Charge की वजह से लगाए जा रहे हैं जो TRAI का नियम है। आपको बता दें कि 2017 में TRAI ने IUC को 14 पैसे से घटा कर 6 पैसे कर दिया था। जियो से जियो और जियो से लैंडलाइन कॉलिंग के लिए कोई पैसे नहीं देने होंगे। कंपनी ने चार वाउचर पेश किए हैं जिनसे जियो यूजर्स को रिचार्ज कराना होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार