डोनाल्ड ट्रंप करेंगे किम जोंग उन से मुलाकात, 27-28 फरवरी को हनोई में होगी शिखर बैठक

डीएन ब्यूरो

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 27 और 28 फरवरी को वियनतनाम की राजधानी हनोई में उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन के साथ दूसरी शिखर बैठक करेंगे। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

डोनाल्ड ट्रंप-किम जोंग उन
डोनाल्ड ट्रंप-किम जोंग उन

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि वह 27 और 28 फरवरी को वियनतनाम की राजधानी हनोई में उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन के साथ दूसरी शिखर बैठक करेंगे।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “मेरे प्रतिनिधियों ने किम जोंग उन के साथ दूसरे शिखर सम्मेलन को लेकर बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक की और समय तथा तारीख पर सहमति बनने के बाद हाल ही में वहां से लौटे हैं। यह शिखर सम्मेलन 27 और 28 फरवरी को वियतनाम की राजधानी हनोई में होगा।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने दावोस सम्मेलन के लिए प्रतिनिधिमंडल का दौरा किया निरस्त

 

मैं किम से मिलने और शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं। ”अमेरिकी राष्ट्रपति ने बाद में एक अन्य ट्वीट में लिखा, “उ. कोरिया उन के नेतृत्व में एक महान आर्थिक शक्ति बनेगा। ”उधर, ट्रंप की ओर से व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर लिखा, “वह ( किम) कुछ आश्चर्यचकित कर सकते हैं, लेकिन वह मुझे आश्चर्यचकित नहीं करेंगे, क्योंकि मैं उन्हें जानता और अच्छी तरह से समझता हूं कि वह (किम) कितना सक्षम है? उ. कोरिया एक अलग तरह का रॉकेट - अर्थ व्यवस्था बनेगा!

यह भी पढ़ें: आखिर अमेरिकी राष्ट्रपति क्यों नहीं सुनना चाहते पत्रकार की हत्या का ऑडियो टेप?

”उल्लेखनीय है कि ट्रंप तथा किम के बीच पहला शिखर बैठक गत वर्ष जून में सिंगापुर में हुआ था। उसके बाद से ही दूसरी बैठक काे लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे थे जो ट्रंप की घोषणा के बाद बिल्कुल साफ हो गया है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार