दशहरे पर रामलीला मैदान पहुंचे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री.. मोदी ने चलाया बाण, धू-धूकर जला रावण

डीएन ब्यूरो

दिल्ली के लालकिला मैदान में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलीला मैदान पहुंचे, जहां पीएम मोदी ने प्रतीकात्मक तीर मारकर रावण का दहन किया। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  और पीएम मोदी
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी

नई दिल्ली: देश भर में आज बुराई पर अच्छाई का प्रतीक माने जाने वाला त्योहार दशहरा मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचे। रामलीला मंचन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीर चलाया, जिसके बाद रावण का पुलता धू-धूकर जल उठा। दिल्ली के अलावा बिहार, पंजाब, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रावण दहन किया गया। कुछ जगहों पर देर रात रावण दहन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जानिये, शिरडी पहुंचे पीएम मोदी ने साईं बाबा के दर पर क्या बोला.. 

 

लालकिला मैदान से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश वासियों को संबोधित करते हुए विजय दशमी की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमें अपने जीवन में राम के आचरण का पालन करना चाहिए।

रामलीला मैदान में पीएम मोदी ने राम और लक्ष्मण को तिलक लगाया। पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीप जलाया। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी साथ में हैं मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: सांई समाधि के 100 साल पूरे, शिरडी पहुंचकर पीएम मोदी ने की यह विशेष पूजा

माना जाता है कि इस दिन भगवान श्री राम ने लंका में 9 दिनों तक लगातार चले युद्ध के बाद अंहकारी रावण को मार गिराया था और माता सीता को उसकी कैद से मुक्त करवाया था। वहीं इस दिन मां दुर्गा ने महिषासुर का संहार भी किया था इसलिए भी इसे विजयदशमी के रुप में मनाया जाता है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …