जानिये, शिरडी पहुंचे पीएम मोदी ने साईं बाबा के दर पर क्या बोला..

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को शिरडी पहुंचें और उन्होंने शिरडी साईंबाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में हिस्सा लिया। इस मौके पर पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कई बातें कही। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें क्या-क्या कहा पीएम मोदी ने...

पीएम मोदी
पीएम मोदी

शिरडी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को शिरडी पहुंचें और उन्होंने शिरडी साईंबाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में हिस्सा लिया। इस मौके पर पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कई बातें कही।

पढ़ें क्या-क्या कहा पीएम मोदी ने...

1. साईं का मंत्र है 'सबका मालिक एक है', साईं समाज के थे और ये समाज साईं का था। मुझे खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर मुझे महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का अवसर मिला है। मेरे वो भाई बहन जिनके लिए अपना घर, हमेशा सपना ही रहा है। 

2. प्रधानमंत्री बोले कि पिछली सरकार ने अपने आखिरी चार साल में सिर्फ 25 लाख घर बनाए थे, लेकिन हमारी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाए हैं. अगर पिछली ही सरकार होती तो इतने घर बनाने के लिए 20 साल लग जाते।

3. गरीब हो या मध्यम वर्ग का परिवार, बीते चार वर्षों से उसे झुग्गी से, किराए के मकान से निकालकर, अपना घर देने की तरफ सरकार ने गंभीर प्रयास किए हैं।

4. कोशिशें पहले भी हुई हैं, लेकिन दुर्भाग्य से उनका लक्ष्य गरीबों को घर देकर सशक्त करने के बजाय, एक विशेष परिवार के नाम का प्रचार करना अधिक रहा है। घर अच्छा हो, उसमें शौचालय हो, बिजली हो, पानी हो, गैस का कनेक्शन हो, इस पर पहले कम ही ध्यान दिया गया।

5. पानी के संकट से देश के किसानों को निकालने के लिए, सरकार प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत बरसों से अटकी हुई परियोजनाओं को पूरा करने का काम कर रही है। इसके तहत महाराष्ट्र में भी अनेक बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …