सांई समाधि के 100 साल पूरे, शिरडी पहुंचकर पीएम मोदी ने की यह विशेष पूजा

डीएन ब्यूरो

शिरडी के सांई बाबा की समाधि के 100 साल पूरे होने के अवसर पर पीएम मोदी ने शिरडी पहुंचकर सांई के दर पर मत्था टेका और विशेष पूजा की। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

सांई की समाधि पर शीश नवाते पीएम मोदी
सांई की समाधि पर शीश नवाते पीएम मोदी

अहमदनगर: शिरडी साईंबाबा की समाधि के 100 साल होने पर पूरे साल पूरे होने पर शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी शिरडी पहुंचे। शिरडी पहुचने के बाद में पीएम मोदी ने सांई की विशेष पूजा की। पीएम मोदी के साथ में इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल विद्यासागर राव भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने काशी की जनता को दिया करोड़ों की योजनाओं का तोहफा 

शिरडी के धाम में पीएम मोदी

 

प्रधानमंत्री साईं बाबा को पारंपरिक चादर भी चढ़ाई. इसके साथ ही उन्होंने मंदिर की विजिटर्स बुक में भी संदेश भी लिखा. तीन दिन से चल रहे इस समारोह की ध्वजा उतारकर प्रधानमंत्री ने समारोह का औपचारिक समापन किया।

यह बी पढ़ें: महात्मा गांधी जयंती: पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर बापू को दी श्रद्धांजलि

गौरतलब है कि सभी समुदायों के पूजनीय सांई बाबा देहावसान 1918 में दशहरा के ही दिन अहमद नगर जिले के शिरडी गांव में हुआ था। उनकी समाधि की शताब्दी पर न्यास द्वारा पूरे साल उत्सव मनाया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक अक्टूबर 2017 को शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने दिसंबर 2017 में वैश्विक साईं मंदिर सम्मेलन का उद्घाटन किया था, जिसके बाद पूरे साल छोटे-बडे़ उत्सवों का आयोजन चलता रहा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …