दिवाली से पहले सरकार छोटे व्यापारियों को देगी एक बड़ा तोहफा, 2 नवंबर को होगी घोषणा

डीएन ब्यूरो

छोटे और मझौले व्यापारियों को दिवाली से पहले सरकार ने एक बड़ा तोहफा देने का मन बना लिया है। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट में जानिये आखिर सरकार का व्यापारियों के लिए क्या है तोहफा..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्र सरकार इस बार दिवाली से पहले छोटे और मझौले कारोबारियों को एक बडे़ तोहफे का ऐलान करने वाली है। सरकार इस योजना की घोषणा अगले महीने दीवाली से 5 दिन पहले यानी कि 2 नवंबर को करेगी। सरकार द्वारा तैयार की गयी नयी योजन तहत इस बार छोटे और मझौले कारोबारियों को सस्ती दर पर कर्ज मुहैया कराने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: दिवाली पर निभाएं सामाजिक दायित्व, इस तरह मनाएं प्रदूषण मुक्त ग्रीन दिवाली 

 

सरकार इन कारोबारियों को कर्ज के ब्याज पर मिलने वाली छूट का दायरा सरकार और बढ़ाएगी। साथ ही नई यूनिट लगाने या फिर मौजूदा यूनिट की क्षमता विस्तार करने के मकसद से भी अगर कोई कारोबारी कर्ज लेता है तो उस पर भी सब्सिडी की रकम बढ़ाने का प्रस्ताव है। यही नहीं नई योजना में सरकार ये भी सुनिश्चित करेगी कि आवेदन के बाद जल्द से जल्द कारोबारी को कर्ज मिले ताकि कारोबार शुरू करने में उसे ज्यादा वक्त न गंवाना पड़े।

यह भी पढ़ें: जानें.. दिवाली में मां लक्ष्मी के साथ भगवान गणेश की पूजा क्यों की जाती है..

फिलहाल इस योजना का सरकार ने मसौदा पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है। इसको अंतिम मंजूरी के लिए के लिए चुनाव के पास में भेजा जायेगा। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के कारण लागू की गयी आचार संहिता के कारण सरकार आयोग की मंजूरी के बिना सरकार कोई भी बड़ा फैसला ले सकती है।

(दिवाली विशेष कॉलम में डाइनामाइट न्यूज़ आपके लिए ला रहा है हर दिन दिवाली की नयी खबरें.. दिवाली से जुड़ी खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक करें:https://hindi.dynamitenews.com/tag/Diwali-Special )

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …