यूपी में इस्‍लामिक स्‍टेट के नए मॉड्यूल के खुलासे पर अमरोहा में एनआईए का छापा

डीएन ब्यूरो

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम की जांच के संबंध में उत्तर प्रदेश के अमरोहा में कई स्थानों पर तलाशी ली। एनआईए के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि इस मामले में गिरफ्तार दो लोगों से मिली जानकारी के आधार पर छापे मारे गए हैं।

अमरोहा के कोल्हू पर छापेमारी करती एनआईए टीम और एटीएस
अमरोहा के कोल्हू पर छापेमारी करती एनआईए टीम और एटीएस

अमरोहा: उत्‍तर प्रदेश के अमरोहा जिले के सैदपुर इम्मा गांव में एक बार फिर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) टीम ने छापेमारी की है। एनआईए की यह छापेमारी अमरोहा के रहने वाले मोहम्मद गुफरान की गिरफ्तारी के चार दिन बाद हुई है।

एनआईए ने इस्‍लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के एक नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम से जुड़ी जांच चल रही है। इसी मामले में उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने अमरोहा में कई स्थानों पर छापेमारी की। एनआईए ने यहां कई स्थानों की तलाशी ली। छापेमारी सुबह सवा तीन बजे के करीब हुई। छापेमारी में यूपी एटीएस की टीम भी शामिल थी।

श्रीलंका हमले की आईएसआईएस ने ली जिम्‍मेदारी

कई स्‍थानों की तलाशी ली गई

एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने अमरोहा के नौगांवा और सैदपुर में छापेमारी की। इस मामले में गिरफ्तार मोहम्मद गुफरान और मोहम्मद फैज से पूछताछ से मिली जानकारी के बाद कई स्‍थानों की तलाशी ली गई है।

अलगाववादी नेता यासीन मलिक को शिफ्ट किया गया तिहाड़ जेल, एनआईए करेगी पूछताछ

छापेमारी है जारी

गौरतलब है कि एजेंसी ने मंगलवार को मोहम्मद फैज को दिल्ली में आतंकी हमले करने का षड्यंत्र रचने के मामले में गिरफ्तार किया। वहीं आतंकी हमले की योजना में मुख्य षड्यंत्रकर्ता के रूप में नाम आने के बाद गुफरान को उत्तर प्रदेश के अमरोहा से शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।

हमजा लादेन के बारे में जानकारी देने पर 10 लाख डॉलर का इनाम

विस्‍फोट की योजना से जुड़े मिले थे सबूत 

एजेंसी ने 26 दिसंबर को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 17 स्थानों पर छापा मारकर मास्टरमाइंड मुफ्ती मोहम्मद सुहेल समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास ये कुछ नेताओं, सुरक्षा प्रतिष्ठानों के साथ ही दिल्ली एनसीआर में भीड़भाड़ वाली जगहों पर कथित रूप से विस्फोट की योजना बना रहे थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …