राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति व पीएम मोदी ने संसद भवन में बाबा साहेब अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

डीएन ब्यूरो

भारतीय संविधान के रचयिता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भारतीय इतिहास में एक ऐसा नाम है जो किसी परिचय का मोहताज नहीं है। अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति व पीएम मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। डाइनामाइट न्यूज की रिपोर्ट..

अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर संसद भवन में श्रद्धा सुमन अर्पित राष्ट्रपति
अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर संसद भवन में श्रद्धा सुमन अर्पित राष्ट्रपति

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व में राष्ट्र ने गुरुवार को बाबा साहेब डॉ. बी.आर. अम्बेडकर को उनके 63वें महापरिनिर्वाण दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें: जानिये, आखिर शीतकालीन सत्र से पहले वेंकैया नायडू ने 10 दिसंबर को क्यों बुलाई सर्वदलीय बैठक 

 

संसद भवन परिसर में आयोजित एक समारोह में श्री कोविंद के साथ उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भारतीय संविधान के जनक डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित की। इस अवसर पर सर्वधर्म सभा का भी आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें: PM मोदी को संसद में विशेष प्रस्ताव लाकर राम मंदिर बनाने का रास्ता करना चाहिये साफः बाबा रामदेव 

 

बाबा साहेब को श्रद्धांजलि देेने वाले नेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ. थावर चंद गहलोत, राज्य मंत्री रामदास अठावले, कृष्णपाल गुर्जर, विजय सांपला और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी तथा कई सांसद भी शामिल थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा ने भी डॉ. अंबेडर को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस समारोह का आयोजन सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के अधीन एक स्वायत्त संगठन अम्बेडकर फाउंडेशन ने किया गया था।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)









आपकी राय

#DNPoll:क्या आप एग्जिट पोल पर भरोसा करते हैं?

हां
46.15%
नहीं
53.85%