मिस्बाह उल हक ने किया संन्यास का ऐलान, वेस्टइंडीज के साथ खेलेंगे आखिरी सीरीज

डीएन ब्यूरो

पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक ने संन्‍यास लेने की घोषणा की है. उन्‍होंने लाहौर में गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे।

पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक
पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक

लाहौर: पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक ने वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से पहले ही क्रिकेट से संन्याल लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने गुरुवार को मीडिया के समाने ये घोषणा की। मिस्बाह उल हक ने कहा कि वेस्टइंडीज के साथ मेरी टेस्ट सीरीज अंतिम सीरीज होगी।

42 साल के मिस्बाह ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में कहा कि क्रिकेट से संन्यास वो किसी दबाव में नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं संतुष्ट हूं। मिस्बाह पाकिस्तान के सफलतम टेस्ट कप्तानों में से एक हैं और उनके नेतृत्व में टीम ने अगस्त में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंची थी। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-2 के नतीजे के बाद पाकिस्तान ने शीर्ष स्थान हासिल किया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाक विकेटकीपर-बैस्टमैन सर्फराज़ अहमद को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया है। फिलहाल मिस्बाह ही पाक-वेस्टइंडिज के बीच खेली जाने वाली सीरीज के कप्तान रहेंगे। मिस्बाह के नेतृत्व में पाक क्रिकेट 53 टेस्ट मैचों में 24 जिते 18 हारे और 11 ड्रॉ रहे।

यह भी पढ़ें: IPL ‘10’ का रंगारंग शुभारंभ, एमी जैक्सन के परफॉर्मेंस ने मचाई धूम....

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक की आखिरी सीरीज होगी।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार