Amethi: मंत्री मोहसिन रजा ने पुस्तक विमोचन के दौरान भाजपा सरकार की गिनाई उपलब्धियां, कहा..

डीएन ब्यूरो

शनिवार को अमेठी में मंत्री मोहसिन रजा ने सुशासन के तीन वर्ष नामक पुस्तिका का विमोचन किया। इस दौरान उन्होनें प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा उठाए गए खास कदमों का उल्लेख भी किया। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

पुस्तक विमोचन करते हुए मंत्री मोहसिन रजा
पुस्तक विमोचन करते हुए मंत्री मोहसिन रजा

अमेठीः शनिवार को अमेठी में प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने सुशासन के तीन वर्ष नामक पुस्तिका का विमोचन किया। इस दौरान उन्होनें कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार बनने से अमेठी के विकास को गति मिली है। तीन सालों में विकास की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से 5 हजार करोड़ रुपये द्वारा विकास किया गया। पूरा प्रदेश आज उपलब्धियों के प्रदेश के रूप में  जाना जा रहा है। 

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक करने के लिए अमेठी एसपी का बड़ा फैसला

शुक्रवार को अल्पसंख्यक कल्याण एवं मुस्लिम वक्फ एवं हज विभाग के राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने वीडियो संदेश के जरिए पत्रकारों से वार्ता की।  इस दौरान उन्होंने सरकार के द्वारा 3 साल के अंदर जिले के विकास को लेकर किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी। साथ ही लोगों से कोरोन वायरस को लेकर सतर्क रहने की अपील की है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि कलेक्ट्रेट भवन के निर्माण के लिए लगभग साढ़े दस करोड़ रुपए जारी किए गए वहीं अग्निशमन केंद्र के निर्माण के लिए चार करोड़ 45 लाख रुपए जारी किए गए। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्र, सद्भावना मंडप और आईटीआई के निर्माण से अमेठी के विकास को नई गति मिली है।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार का अति महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस वे अमेठी के 15.166 किलोमीटर जिले की सीमा से होकर गुजरेगा जो जिले के विकास की एक नई इबारत लिखेगा प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले के 68394 लाभार्थियों को सौभाग्य योजना के तहत और निशुल्क कनेक्शन दिए गए, जबकि 7 नये पावर स्टेशनों का निर्माण कराया जा रहा है। 

यह भी पढ़ेंः महराजगंज की बड़ी ख़बर, हिस्ट्रीशीटर अनिल गुप्ता पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, भेजा जेल

स्वास्थ सुविधाओं को लेकर पूरे प्रदेश में 30 नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कराया जा रहा है जो आजादी से अब तक का रिकॉर्ड है। 41 नए थाने जबकि 80000 नई भर्तियों के जरिए पुलिस व्यवस्था को सुदृढ़ करने का कार्य किया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार