एक्‍शन में बसपा सुप्रीमो, छह राज्यों के प्रभारी और दो प्रदेशों के अध्यक्ष पद से बेदखल

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनाव में सपा और रालोद के साथ गठबंधन के बावजूद कोई खास कर‍िश्‍मा न दिखा पाने का गुस्‍सा अब मायावती के एक्‍शन में दिखा है। उन्‍होंने लोकसभा चुनाव में बेहद ही खराब प्रदर्शन पर आज कुल आठ लोगों को पदों से बर्खास्‍त कर दिया है। यह फैसला 3 जून को बसपा की बड़ी बैठक होने से पहले लिया गया है।

मायावती (फाइल फोटो)
मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन न करने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने अब कई लोगों को पदों से हटा दिया है। यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब कल (3 जून) को दिल्‍ली में एक विशाल बैठक का आयोजन किया गया है। माना जा रहा है कि बैठक में हार के कारणों का विश्‍लेषण किया जाएगा। हालांकि मायावती के इस एक्‍शन ने साफ कर दिया है वह किसी को भी बख्‍शने के मूड में नहीं हैं। 

यह भी पढ़ें: हार के बाद मायावती ने 3 जून को दिल्‍ली में बुलाई बसपा पदाधिकारियों की बैठक

मायावती ने आज उत्‍तराखंड, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, गुजरात और राजस्थान के सभी लोकसभा प्रभारी की उनके पद से छुट्टी कर दी है। इसके अलावा मायावती ने दिल्ली और मध्यप्रदेश के पार्टी अध्यक्ष को भी हटा दिया है।

उत्‍तर प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा से उत्तराखंड प्रभारी का चार्ज छीनकर एमएल तोमर को नया बसपा प्रभारी बनाया गया है। वहीं राजस्थान के प्रभारी मुनकाद अली को हटाकर रामजी गौतम और धर्मवीर अशोक को नया प्रभारी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: मायावती ने शुरु की हार की समीक्षा.. बसपा संसदीय दल के नेता, उपनेता और मुख्य सचेतक के नामों का किया ऐलान

मध्य प्रदेश के प्रभारी डीपी चौधरी को हटाकर रमाकांत को नियुक्त किया गया है। जबकि दिल्ली में सुरेंद्र सिंह की जगह लक्ष्मण सिंह को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।

वहीं पार्टी के ओर से उड़ीसा-गुजरात के प्रभारी पद से छटठूराम की छुट्टी कर दी गई है। अब उन्‍हें बिहार झारखंड का प्रभारी बनाया गया है। जबकि बसपा के पूर्व सांसद बलिराम को बिहार के सेकेंड इंचार्ज पद से हटा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: मोदी की सुनामी के बावजूद बसपा के इन 10 दिग्गजों ने चटायी भाजपा को धूल

गुजरात और महाराष्‍ट्र के नए प्रभारी के रूप में रामअचल राजभर को जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। वह इससे पहले बिहार के प्रभारी की भूमिका निभा रहे थे। पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह को भी झारखंड के प्रभारी पद से मुक्‍त कर दिया गया है।

कल दिल्‍ली में होनी है इंचार्ज और जिलाध्‍यक्षों की बैठक

मायावती सोमवार को यूपी के जोन इंचार्ज व जिलाध्यक्षों के साथ लोकसभा प्रत्याशियों व नवनिवार्चित सांसदों के साथ बैठक करेंगी। बैठक के बाद संगठन में फेरबदल को लेकर महत्‍वपूर्ण फैसला हो सकता है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …