महराजगंज: गन्ना किसानों के लिए दिवाली पर मिली यह बड़ी खुशखबरी

डीएन ब्यूरो

जिले के गन्ना किसानों के लिये डाइनामाइट न्यूज़ एक बड़ी खुशखबरी देने जा रहा है। लंबे समय से किसान ऐसी किसी खबर का इंतजार कर रहे थे, जिससे उनकी परेशानी खत्म हो सके। पढ़ें, डाइनामाइट न्यूज़ की यह एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

महराजगंज: जिले के किसान जिस खुशखबरी का इंतजार कर रहे थे आखिरकार डाइनामाइट न्यूज़ किसानों के लिये उस खुशखबरी को तलाश करने में सफल रहा। इसी महीने में गन्ना पेराई का कार्य शुरु हो जायेगा और चीनी मिल द्वारा गन्ना किसानों से गन्ना क्रय भी जल्द शुरू किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: महराजगंज के बदनाम केएमसी हॉस्पिटल में महिला मरीज की मौत, भारी हंगामा 

जेएचवी शुगर मिल में जोर-शोर से तैयारियां जारी 

 

निचलौल क्षेत्र के गडौरा स्थित जेएचवी शुगर मिल के डिप्टी चीफ इंजीनियर जय प्रकाश नारायन दुबे ने डाइनामाइट न्यूज़ के साथ बातचीत में कहा कि चीनी मिल द्वारा जल्द ही किसानों से गन्ना क्रय का प्रवाधान शुरु किया जाएगा। शुगर मिल में पावर प्लांट का भी कुछ कार्य अधूरा रह गया था, जिसे जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में अनोखी दिवाली..ग्रामीणों ने स्वच्छता अभियान चलाकर गंदगी का किया सफाया 

 

डाइनामाइट न्यूज़ के साथ बातचीत में दुबे ने कहा कि 20 नवम्बर तक मिल में रिपेयरिंग काम पूरा हो जायेगा जिसके बाद मिल में ट्रायल करने के बाद गन्ना पेराई का कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जतायी कि नवम्बर महीने के आखिरी तक मिल पूरी तरह शुरू हो जायेगी। किसानों से गन्ना क्रय करना शुरू कर दिया जायेगा।

मिल में चल रहा है रिपेयरिंग का काम

 

चीनी मिल के इंजीनियर ने डाइनामाइट न्यूज़ को बताया कि डिस्टीलरी की जो मशीने भी रखी गई है जो 2005-06 में चिउटहा में लगने वाले थे लेकिन वे किसी कारणवश वहां नहीं लग सके।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम युवक को महंगा पड़ा सीएम योगी पर कमेंट करना, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज 

ट्रायल के बात शुरू होगी गन्ने के पेराई

मिल में तैयार चीनी के भंडारण पर उन्होंने कहा कि शुगर मिल से निकली चीनी को मिल परिसर में एक गोदाम में रखा जाता है, जिसकी बिक्री लेखपाल तथा कानूनगो की उपस्थिति में मिल से ही की जाती है। 
 



 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)