महराजगंज: एक सप्‍ताह से डाकघर का सर्वर फेल, चिठ्ठी पत्र‍ियों की सुविधा भी ठप

डीएन ब्यूरो

जिले के सिसवा क्षेत्र के डाकघर में पिछले एक सप्‍ताह से सर्वर ठप पड़ा है। सर्वर फेल होने के कारण डाकखाने के खाताधारक परेशान हैं। साथ ही चिठ्ठियों को भेजने के लिए रजिस्‍ट्री और स्‍पीड पोस्‍ट जैसी सेवाएं भी बंद पड़ी हैं। अपने-अपने कार्यों को लेकर डाकखाना पहुंचे लोगों को अक्‍सर लौटना पड़ता है।

पोस्‍ट ऑफिस के बाहर सर्वर ठीक होने के इंतजार में बैठे लोग
पोस्‍ट ऑफिस के बाहर सर्वर ठीक होने के इंतजार में बैठे लोग

सिसवा (महराजगंज): जिले के सिसवा कस्बे के डाकघर का एक सप्ताह से सर्वर बंद पड़ा है। जिसको लेकर खाताधारक बेहद परेशान हैं। वहीं आवर्ती खाते, सुकन्या योजना आदि की जमा/निकासी, रजिस्ट्री, स्पीडपोस्ट सहित सारे काम ठप्प हो गए हैं। नतीजन उपभोक्ता डाकघर का चक्कर लगाकर काम न होने पर वापस चले जाते हैं।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: चोरों का तांडव.. मकान मालिक पर चाकू से हमला, जांच में जुटी पुल‍िस

डाकखाने में सर्वर ठप होने के कारण लोग अक्‍सर पहुंचते हैं फिर घरों को वापस चले जाते हैं। लोग बताते हैं कि 22 मई को सर्वर फेल जिसे 30 मई को ठीक करवाया गया लेकिन केवल दो घंटे बाद ही सर्वर ठप हो गया था। जिसे अब तक नहीं ठीक किया जा सका है।

डाकखाने पहुंचे लोग 

गुरुवार को डाकघर आए क्षेत्र के गुनई ने बताया कि डाक विभाग की लापरवाही के चलते काम एक सप्‍ताह से ठप पड़ा है। सबया निवासी दिनेश पाण्डेय ने बताया कि उन्हें पैसा निकालना था लेकिन सर्वर बंद होने के कारण पैसा नहीं निकला। 

यह भी पढ़ें: हादसे का कारण बन सकते हैं झूलते बिजली के तार, विभाग बेखबर

वहीं पोस्‍टमास्‍टर मुख्तार अहमद अंसारी ने बताया कि 22 मई से यह समस्या लगातार बनी हुई है। उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। जल्‍द ही सर्वर से संबंधित समस्‍या को ठीक करा लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: स्‍वच्‍छता का पाठ पढ़ाने वाले स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर लगा कूड़े का अंबार

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …