महराजगंज: स्‍वच्‍छता का पाठ पढ़ाने वाले स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर लगा कूड़े का अंबार

डीएन ब्यूरो

जिले के मिठौरा क्षेत्र के एक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर लोग अपने इलाज के लिए आते हैं लेकिन परिसर में लगे कूड़े के ढेर को देखकर ऐसा लगता है कि यह स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र कम कूड़ाघर अधिक है। वहीं डॉक्‍टरों के आने का भी कोई निश्‍चित समय नहीं है कई बार मरीज घंटों-घंटों तक इंतजार करते रहते हैं।


मिठौरा (महराजगंज): जिले में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की हालत बेहद ही बदतर है। शासन प्रशासन सब अपनी मस्‍ती में कामकाज चला रहे हैं लेकिन जन समस्‍याओं की ओर किसी का भी ध्‍यान नहीं है। मिठौरा क्षेत्र के एक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में कूड़े के ढेर लगे हैं साथ ही कर्मचारी भी समय पर नहीं पहुंचते हैं। जिसकी शिकायत वहां पहुंचे लोग करते हैं। 

यह भी पढ़ें: 24 घंटे में ही स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का खुल गया ताला, काम पर पहुंचे स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी

महराजगंज में मिठौरा क्षेत्र के जगदौर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की हालत बदतर है। स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र परिसर में कूड़े के ढेर लगे हैं। जब स्‍वच्‍छता का पाठ पढ़ाने वाले परिसर का ही यह हाल है तब भला मरीज भी क्‍या समझेंगे। वहीं डॉक्‍टरों के आने का समय चाहे जो हो लेकिन वह पहुंचते अपनी मर्जी मुताबिक हैं। 

स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र परिसर में लगा कूड़े का ढेर 

यह भी पढ़ें: क्या देखा है कहीं ऐसा स्वास्थ्य केंद्र जहां न तो डॉक्टर है और ना ही नर्स

जबकि जिला प्रशासन कोई संज्ञान लेने को तैयार नहीं दिख रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर दवाई लेने पहुंचे लोगों का कहना कूड़े से कई बार बहुत बदबू भी आती रहती है लेकिन कूड़ा परिसर से नहीं हटवाया जा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …