डाइनामाइट न्‍यूज की खबर का बंपर असर: 24 घंटे में ही स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का खुल गया ताला, काम पर पहुंचे स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी

डीएन ब्यूरो

बीते कई माह से स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं के लिए महराजगंज के लक्ष्‍मीपुर क्षेत्र में बनाए गए सेंटर के दरवाजे बंद पड़े थे। मरीजों का इलाज तो दूर परिसर की साफ सफाई भी नहीं की जा रही थी। डाइनामाइट न्‍यूज़ ने प्राथमिकता से खबर चलाई और 24 घंटे बीतने से पहले ही स्‍वास्‍थ्‍य सेंटर चालू हो गया।

स्‍वास्‍थ्‍य सेंटर पर लगा टीकाकरण का बोर्ड
स्‍वास्‍थ्‍य सेंटर पर लगा टीकाकरण का बोर्ड

लक्ष्‍मीपुर (महराजगंज): जिले के लक्ष्‍मीपुर मुड़ली चौराहे पर एक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र है जो लंबे समय से बंद पड़ा था। न सेंटर खुलता था न ही कोई कर्मचारी वहां कार्य करते दिखता था। डाइनामाइट न्‍यूज़ ने स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र की बदहाल व्‍यवस्‍था को देखकर प्राथमिकता से इसकी खबर चलाई थी। जिसके 24 घंटे बाद ही स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें: बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का महीनों से नहीं खुला ताला, कचरे से पटा पड़ा परिसर

बंद पड़े स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र की खबर को डाइनामाइट न्यूज़ ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर लगने के महज 24 घंटे बाद अधिकारी हरकत में आए और आज स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का ताला खुल गया। साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने संपूर्ण टीकाकरण का एक नया बोर्ड लगाकर टीकाकरण भी किया। लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य सेंटर के खुलने की जैसे-जैसे जानकारी मिल रही थी लोग वहां पहुंच रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: बाराबंकी में जहरीली शराब से अब तक 23 की मौत.. कई गंभीर, चार गिरफ्तार

हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य परिसर में कूड़े के ढेर अभी भी लगे हुए हैं। जिनकी साफ सफाई अभी तक नहीं की गई है। अधिकारियों को इस ओर भी ध्‍यान देकर स्‍वच्‍छता को बरकरार रखना चाहिए। 

वहीं इस पूरे घटनाक्रम से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां की एएनएम और आशा केवल अपना समय पूरा करने आती हैं। उन्‍हें यहां की साफ-सफाई से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार