महराजगंजः नगर पंचायत सोनौली में भ्रष्टाचार चरम पर,जनता ने खोला मोर्चा

डीएन संवाददाता

महराजगंज के सोनौली नगर पंचायत में भ्रष्टाचार को लेकर जनता ने काला चिट्ठा खोला है। यहां महिला चेयरमैन कामना त्रिपाठी के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। आक्रोशित जनता ने प्रदर्शन कर इसके खिलाफ आवाजा खोली है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें भ्रष्टाचार ने किस तरह यहां किया बंटाधार

सोनौली नगर पंचायत में भ्रष्टाचार
सोनौली नगर पंचायत में भ्रष्टाचार

महराजगंजः सोनौली नगर पंचायत में भ्रष्टाचार इस कदर सिर परवान चढ़ रहा है कि जिस जनता ने एक वर्ष पहले सोनौली की पहली महिला चेयरमैन कामना त्रिपाठी को सर आंखों पर बैठाकर उन्हें चेयरमैन बनाया और उनसे बड़ी- बड़ी उम्मीदें पाली थी आज वहीं जनता नगर पंचायत में जबरदस्त भ्रष्टाचार से ग्रसित होकर सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर हो रही है।  

यह भी पढ़ेंः महराजगंजः निर्माणाधीन मकान में मिस्त्री से बुरी तरह मारपीट.. वजह जानकर रह जायेंगे दंग  

जनता से किस तरह नगर पंचायत कर रही खिलवाड़    

ताज्जुब तो ये हो रहा है कि जिस जनता ने इतना सम्मान देकर सोनौली में पिछले साल पहले निर्दलीय प्रत्याशी कामना त्रिपाठी को भारी मतों से जिताया था। आज वहीं जनता की समस्या का समाधान करने की वजाय शिकायत की फरियाद लेकर आने वालों को ही भला-बुरा कहकर उन्हें भगा देती है। डाइनामाइट न्यूज़ को नाम न छापने की शर्त पर नगर पंचायत के कुछ कर्मियों ने यहां पर फैले भ्रष्टाचार की पोल खोली और नगर पंचायत सोनौली की जनता से किस तरह से विकास के नाम पर खिलवाड़ किया जा रहा है इस बारे में खुलकर बताया।   

 

नगर पंचायत में भ्रष्टाचार के खिलाफ फूटा गुस्सा

 

डाइनामाइट न्यूज़ से इस दौरान हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में कुछ सभासदों और नगरवासियों ने बताया कि चेयरमैन प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी तो यहां तक कहते रहते हैं कि हमने नगर पंचायत का दर्जा दिलवाया सोनौली को और जो मैं चाहूंगा वहीं करूंगा।   

यह भी पढ़ेंः इन योजनाओं से होगा काशी का कायाकल्प.. PM मोदी ने किया लोकार्पण  

कौन हैं सुधीर त्रिपाठी जो भर रहे इतना दमखम

सुधीर त्रिपाठी उस परता पार्टी के नेता हैं जो अपनी सुविधा के अनुसार अपनी राजनीती को गाहे- बेगाहे गति देते रहते है। ये इतने मौका परस्त है कि यहां जिसकी सरकार होती है ये उसी के ही नेता बन जाते हैं। जब इन्हें लगता है कि अब इनका साथ राजनीतिक पार्टियां नहीं देने वाली तो ये चुनाव में निर्दलीय ही उठ खड़ते होते हैं। इसका जीती जागती मिसाल है इनकी पत्नी पत्नी कामना त्रिपाठी जो सोनौली नगर पंचायत की चेयरमैन है।   

यह भी पढ़ेंः UP: अस्पताल में 2 पक्षों के बीच जमकर हाथापाई-फायरिंग.. दो लोगों को लगी गोली

विकास के नाम पर इस तरह हो रही दुर्गति 

विकास के नाम सोनौली नगर पंचायत के नगरवासियों के साथ सौतेला व्यवहार बरता जा रहा है। यहां सरकारी पैसो का बंदरबाट हो रहा है जिससे आम जनता के साथ सरासर खिलवाड़ हो रहा है। नगर वासियों ने चेयरमैन और उनके प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी पर विकास के नाम पर सरकारी पैसों का खुली लूट- खसोट  का आरोप लगाते हुए कहा कि यहां एक साल बीतने को है लेकिन अभी तक सोनौली नगर में एक भी विकास कार्य देखने को नहीं मिला है बल्कि क्षेत्र की हालत तो अब पहले से भी बदतर हो चली है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …