इन योजनाओं से होगा काशी का कायाकल्प.. PM मोदी ने किया लोकार्पण

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गये हैं। काशी का यह उनका 15वां दौरा है। यहां पहुंचने पर मोदी का प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ और सहयोगियों ने भव्य स्वागत किया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें PM का यह दौरा किसलिये है खास


वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचने पर यहां बाबतपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी, राज्यमंत्री अनिल राजभर, भाजपा काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, विधायक रविंद्र जायसवाल, विधायक अवधेश सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, महापौर मृदुला जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर, एयरपोर्ट के डायरेक्टर अनिल कुमार राय, CISF के डिप्टी कमांडेंट सुब्रत झा सहित ज़िले के वरिष्ठ अधिकारियों ने जोरदा स्वागत किया।            

यह भी पढ़ेंः UP: 25 दलितों ने अपनाया बौद्ध धर्म.. धर्म परिवर्तन के पीछे आई चौंकाने वाली सच्चाई

 

 

काशी के अपने इस दौरे के दौरान मोदी काशीवासियों को 2400 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री यहां 12 किलोमीटर के रोड शो में भी हिस्सा ले रहे हैं। मोदी अपने साढ़े तीन घंटे के दौरे के दौरान बाबतपुर फोरलेन, रिंग रोड, दीनापुर एसटीपी और रामनगर स्थित मल्टी मॉडल टर्मिनल समेत 10 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। यहीं नहीं मोदी काशी के विकास से जुड़ी सात परियाजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे।     

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ः मतदान के बीच सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, दो कमांडो घायल 

 

  

 

प्रधानमंत्री मोदी ने रामनगर के मल्टी मॉडल टर्मिनल के 200 मीटर लंबे 43 मीटर चौड़े जेटी पर मल्टी मॉडल टर्मिनल (बंदरगाह) का लोकार्पण किया है। प्रधानमंत्री ने हल्दिया से पेप्सिको का सामान लेकर आये जलपोत का स्वागत कर गंगा में जल परिवहन की शुरुआत की। पीएम एयरपोर्ट से शहर के बीच पड़ने वाले वाजिदपुर गांव में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान काशी को 2412 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की भी सौगात मिलेगी।      

 

पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम योगी 

 

यह भी पढ़ेंः UP: अस्पताल में 2 पक्षों के बीच जमकर हाथापाई-फायरिंग.. दो लोगों को लगी गोली  

करोड़ों की लागत वाली ये 10 परियोजनाएं है जिनमें 7 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जायेगा। इन परियोजनाओं में मुख्य रूप से निर्मल गंगा के लिये 425.41 करोड़ का सीवरेज इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट, 812.59 करोड़ का बाबतपुर फोरलेन मार्ग, जल परिवहन के लिये 208 करोड़ का मल्टी मॉडल टर्मिनल और 759.36 करोड़ा का रिंग रोड प्रथम चरण का लोकार्पण शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सड़क परिवहन और राजमार्ग, नौवहन और जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद है। यहां इन सब परियोजनाओं के लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री मोदी विमान से दिल्ली रवाना हो जायेंगे।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?

हां
80.95%
नहीं
19.05%