महराजगंज: नौतनवां में हुआ आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ, लाभार्थियों में दौड़ी खुशी की लहर

डीएन संवाददाता

सरकार ने एक अप्रैल 2018 को आयुष्मान भारत योजना शुरु की थी। महराजगंज के नौतनवां गांव में भी इसका शुभारंभ हो चुका है जिसके उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

आयुष्मान योजना का कार्ड बांटते चेयरमैन गुड्डू खान
आयुष्मान योजना का कार्ड बांटते चेयरमैन गुड्डू खान

महराजगंज: सरकार ने एक अप्रैल 2018 को आयुष्मान भारत योजना शुरु की थी। इस योजना का लाभ देश के गरीब परिवारों को मिलना है। महराजगंज के नौतनवां में इस योजना का शभारंभ चेयरमेन गुड्डू खान ने किया।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: डीएम ने नगर पालिका व नगर पंचायत चेयरमैनों से जानी विकास की हकीकत

इसके उपलक्ष्य में यहां एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसका संचालन राजेश ने किया था। इस अवसर पर डॉ. अमित राव गौतम, सनोज त्यागी, मुदिता त्रिपाठी, प्रखंड समुदाय प्रक्रिया प्रबंधक दुर्गेश सिंह, आयुष्मान योजना के मैनेजर शाहनवाज खान, भानू कुमार, अजय दूबे, मोहम्मद शकील, संजय मौर्या, धर्मात्मा, सूनील, राधेश्याम मौर्या, अनिल पटवा, अशोक कुमार, रामबृक्ष, पप्पू, किस्मत्ति देबी, खुर्शेद आलम, राजकुमार गौड़, प्रमोद पाठक के अलावा बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आमजन उपस्थित रहे। गुड्डू खान ने कार्यक्रम में 1900 परिवारों को आयुष्मान ग्रामीण योजना का कार्ड वितरित किया है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में आयुष्मान योजना के तहत लाभार्थियों को बांटे गए पत्र 

इस अवसर पर गुड्डू खान ने बताया कि “सामाजिक आर्थिक जनगणना 2011” के अनुसार ग्रामीण इलाके के 8.03 करोड़ परिवार और शहरी इलाके के 2.33 करोड़ परिवार आयुष्मान भारत योजना के दायरे में आएंगे। इस प्रकार देश के करीब 50 करोड़ लोग इस योजना का लाभ उठाएंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में मानदेय न मिलने से अनुदेशक नाराज़, युवा हल्ला बोल के साथ मिलकर करेंगे आंदोलन

वहीं अपर मुख्य चिकित्साधिकारी आईएएम अन्सारी ने कहा, “यह योजना 30 राज्यों और 433 जिलों में शुरु हो चुकी है।” उनका कहना है कि महराजगंज जिले के स्थानीय निकायों के 12000 परिवार आयुष्मान भारत योजना से लाभान्वित होंगे। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार