महराजगंज में आयुष्मान योजना के तहत लाभार्थियों को बांटे गए पत्र

डीएन ब्यूरो

महराजगंज में नगर पंचायत अध्यक्ष विश्वनाथ मद्देशिया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल के अधीक्षक बीके शुक्ला के नेतृत्व में पात्र लोगों को आयुष्मान भारत के तहत पत्र वितरण किया गया। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

फाइल फोटो
फाइल फोटो

महराजगंज: निचलौल के नगर पंचायत के टाउनेरिया परिसर में आज नगर पंचायत अध्यक्ष विश्वनाथ मधेशिया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल के अधीक्षक बीके शुक्ला संजय सिंह के नेतृत्व में पात्र लोगों को आयुष्मान भारत के तहत पत्र वितरण किया गया जो प्रधानमंत्री के द्वारा चलाए गए योजनाओं में से एक है।

यह योजना उन लोगों के लिए है जो गरीबी रेखा के तहत आते हैं और जिनका नाम पहले से सूची में दर्ज हुआ है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल डॉ बीके शुक्ला का कहना है कि यह लाभ सिर्फ गरीबी रेखा के नीचे के लोगों के लिए ही लागू है और इसमें सरकार द्वारा चलाए गए योजना में गरीब लोगों के लिए लाभप्रद है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में मानदेय न मिलने से अनुदेशक नाराज़, युवा हल्ला बोल के साथ मिलकर करेंगे आंदोलन

 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: खोए और चोरी हुए बरामद मोबाइल फोन को एसपी ने मालिकों को लौटाया, खिल उठे लोगों के चेहरे

जो लोग किसी बीमारी से पीड़ित है और उनके पास दवा कराने के लिए पैसे की दिक्कत है वो लोग इस पत्र के जरिए अपना इलाज मुफ्त में करा सकते हैं। सरकार ने इस सुविधा को पांच लाख रुपये का बीमा के रूप में आवंटित किया गया है। पत्र वितरण कार्यक्रम में वार्ड के सदस्य अभिषेक सिंह दिलीप सिंह सेत कई लोग उपस्थित रहे।।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार