महराजगंज: गन्‍ना क्रय केंद्र पर तौल न होने से आक्रोशित किसानों ने किया चक्‍का जाम

डीएन ब्यूरो

किसानों को राहत देने की बात सत्‍ताधारी दल के लोग लगातार हर मंच से कहते रहते हैं लेकिन उनके बयानों को धता बताते हुए जिले के गन्‍ना तौल केंद्र पर केवल 36 गाड़ियों को तौलने का तुगलकी फरमान एरिया मैनेजर ने दिया है। जिससे गुस्‍साए किसानों ने जिले की आवागमन की एक महत्‍वपूर्ण सड़क को जाम कर दिया है और एरिया मैनेजर के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।


महराजगंज: किसान अपने खेत में फसल उपजाता है तो उसका सही और समय पर उचित मूल्‍य चाहता है। जबकि जिले के किसानों के लिए तौल केंद्र के कर्मचारी ही मुसीबत बने हुए हैं। निचलौल-सिसवा मार्ग पर गन्‍ना खरीद पर गन्‍ना न तौले जाने से किसानों सड़क जाम कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: दुर्घटना को दावत दे रहे खेतों लटके हाईवोल्‍टेज तार

प्राप्‍त सूचना के अनुसार निचलौल-सिसवा मार्ग पर लालपुर गांव के पास एक गन्‍ना क्रय केंद्र है। जहां पर आज किसान अपना गन्‍ना लेकर पहुंचे थे लेकिन वहां के एरिया मैनेजर श्रीधर दुबे ने सिर्फ 36 गाड़ियां तौले जाने की बात कही और चले गए। 36 गन्‍ने की गाड़ियां तौले जाने के बाद गन्‍ना लेना बंद कर दिया गया। इस पर गुस्‍साए किसानों ने  निचलौल-सिसवा मार्ग जाम कर दिया। साथ ही एरिया मैनेजर के इस फरमाान के खिलाफ किसानों ने जमकर नारेबाजी भी की। 

यह भी पढ़ें: किसान के खाते से उड़ाए 65 हजार, ग्राहक सेवा केंद्र चलाने वाले पर निकासी का आरोप

गौरतलब है कि गड़ौरा चीनी मिल न चलने से गन्‍ना किसान पहले से ही परेशान हैं। ऐसे में क्रय केंद्र द्वारा गन्‍ना खरीद में हीलाहवाली से किसानों का गुस्‍सा सातवें आसमान पर है। वह बिना गन्‍ना तौलवाए जाम खोलने को तैयार नहीं हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से किसानों को अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ की खबर का बंपर असर.. कई दिनों से बंद पड़े सरकारी क्रय केंद्र पर तौल शुरू

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार