महराजगंज: घरों तक खंभों से नहीं बांस-बल्ली के सहारे पहुंचायी जा रही बिजली, बड़े हादसे को न्‍योता दे रही बेपरवाह बिजली विभाग की लापरवाही

डीएन ब्यूरो

बांस बल्‍ली पर झूलते बिजली के तार किसी हादसे को निमंत्रण देते दिखते हैं लेकिन मजाल है कि बिजली विभाग इस ओर अपनी नजर डाले। अक्‍सर ऐसे अव्‍यवस्थ्ति तारों से हादसे होने की खबरें सामने आती रहती हैं। इसके बावजूद बिजली विभाग और नगरपालिका दोनों कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।


महराजगंज: बिजली विभाग और नगरपालिका की जिम्‍मेदारी होती है कि बिजली आपूर्ति से संबंधित व्‍यवस्‍थाओं को आपसी सहयोग से दुरुस्‍त रखें। लेकिन महराजगंज की नगर पालिका के शास्त्री नगर और लोहिया नगर के लिए बिजली के खंभों की भी व्‍यवस्‍था नहीं की गई है। घरों तक जाने वाले तारों का जाल बांस और बल्लियों पर झूलता दिखता है।

महराजगंज: चार दिन से फुंका पड़ा है टंकी का मोटर, पानी को तरस रहे वार्ड दो के लोग

खंभों को लगाने के लिए बिजली विभाग को अर्जी दी गई है। लेकिन विभाग शायद हादसा होने तक कोई कदम उठाने को तैयार नहीं दिख रहा है। वहीं नगर पालिका भी इस संबंध में कोई ठोस प्रयास करता नहीं दिख रहा है। 

महराजगंज में आग ने मचाया तांडव..10 एकड़ फसल जलकर खाक

गर्मियों में तेज हवा चलने के दौरान अक्‍सर यह तार टूट कर गिर जाते हैं। जिनसे किसी जनहानि और पशुहानि हो सकती है। दोनों वार्डों के लोगों का कहना है कि बांस पर बंधे तार हिलने से अक्‍सर चिंगारियां निकलने लगती हैं। साथ ही शॉर्ट सर्किट होने का डर लगा रहता है। इस संबंध में विभाग और नगर पालिका दोनों को इस समस्‍या से अवगत कराया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार