महराजगंज: समस्‍याओं को बेहिचक परिजनों और शिक्षकों को बताएं, जागरूक बने और रहें सुरक्षित

डीएन ब्यूरो

जिले में आज बच्चियों को सुरक्षित रहने और किसी भी समस्‍या को बेह‍िचक परिजनों और शिक्षकों से शेयर करने की बात बताई गई। साथ ही सरकार की तमाम योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

बालिकाओं को जागरूक रहने का मंत्र देती महिला कल्याण अधिकारी ऋचा मिश्रा
बालिकाओं को जागरूक रहने का मंत्र देती महिला कल्याण अधिकारी ऋचा मिश्रा

पनियरा (महराजगंज): सोमवार को जिले के पनियरा इण्टरमीडिएट कॉलेज और सरस्वती देवी इंटर कॉलेज में प्रधानमंत्री द्वारा बालिकाओं व महिलाओं की सुरक्षा हेतु चलाए जा रहे कवच कार्यक्रम के बारे में बताया गया। साथ ही बालिकाओं और महिलाओं को आत्मरक्षा के प्रति सजग रहने का मंत्र दिया गया। बच्‍चों को जागरूक रहने का मंत्र महिला कल्याण अधिकारी ऋचा मिश्रा ने दिया।

यह भी पढ़ें: नहीं थम रहे मासूमों से होने वाले अपराध, नाबालिग से दुष्‍कर्म का मामला आया सामने

उन्‍होंने स्‍कूल की बच्चियों को बताया कि किसी भी समस्‍या को परिजनों से नहीं छिपाएं कोई भी किसी भी प्रकार की समस्‍या हो उसे घर बताएं। समय को देखते हुए बालिकाओं और महिलाओं को अपनी आवाज उठाने में किसी प्रकार का संकोच नहीं करना चाहिए। क्‍योंकि अपराध को सहना भी अपराध को बढ़ावा देना होता है।

बच्चियों को सुरक्षा के गुर बताती महिला पुलिस कर्मचारी

साथ ही उन्होंने सरकार द्वारा जारी तमाम टोल फ्री नम्बरों के बारे में भी बताया और सरकार की विभिन्न योजनाओं जैसे रानी लक्ष्मी बाई महिला एवं बाल कल्याण कोच, स्पांसर शिप योजना, कन्या सुमङ्गल योजना, आशा ज्योति केन्द्र 181बाल विवाह सहित तमाम योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक बताया।

यह भी पढ़ें: नेशनल हाइवे Vs बाई-पास, कुछ सुलगते सवाल..

इस दौरान पुलिस महिला कर्मचारियों ने भी  छात्राओं और महिलाओं को किसी भी अत्याचार की शिकायत टोल फ्री नम्बर पर करने की सलाह दी। इस दौरान जिला समन्यवक संजा देवी, रत्ना तिवारी, नर्वदेश्वर तिवारी, देवीदीन प्रजापति, कात्यानी वर्मा , नूरचश्मी आदि मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …