महराजगंजः छठ घाटों में सुरक्षा- व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम, अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण

डीएन संवाददाता

महराजगंज में छठ घाटों व बाजार में यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिये सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी की गई है। यहां छठ घाटों का आज एसडीएम और अपर पुलिस अधीक्षक समेत तमाम अधिकारियों ने निरीक्षण किया। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें किस तरह किये गये हैं पुख्ता इंतजाम


महराजगंजः श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र के ग्राम सभा परसा खुर्द में आस्था के महापर्व छठ को देखते हुए सुरक्षा- व्यवस्था को ध्यान में रखते हुये परसा खुर्द गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। यहां त्यौहार में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए भी पुलिस बल तैनात  कर दिया गया है। छठ घाटों व बाजार में सुचारू यातायात व्यवस्था आदि को ध्यान में रखते हुये यहां महराजगंज पुलिस बल के अलावा कुशीनगर और गोरखपुर जिले की फोर्स की भी तैनाती की गई है।   

यह भी पढ़ेंः महराजगंजः सोनौली नगर पंचायत में सालभर में ही खुलने लगा भ्रष्टाचार का काला चिट्ठा.. हुये बड़े खुलासे      

 

 

 छठ को लेकर निरीक्षण करते अधिकारी

 

जिसमें 11थानों के थानाध्यक्ष,48 एसआई,6 महिला एसआई, हेड कांस्टेबल/कांस्टेबल 226 इसके अलावा 7 ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है। आज अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया जायेगा इसको लेकर छठ घाटों में विशेषतौर पर इंतजाम किये गये हैं। इसी को देखते हुये आज एसडीएम सत्यम मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष मिश्र, सीओ सदर देवेंद्र कुमार, एडीएम इंद्रभूषण वर्मा समेत जिले के सभी आला अधिकारियों ने बाजार व छठ घाटों का निरीक्षण किया और यहां सुरक्षा इंतजामों को लेकर पुलिसकर्मियों को दिशा-निर्देश जारी किये।     

यह भी पढ़ेंः खौफनाकः घर से गायब बच्ची का मिला शव.. चेहरे को तेजाब से झुलसाया, रेप कर हत्या की आशंका    

 

छठ घाट का निरीक्षण करते अधिकारी

 

यह भी पढ़ेंः आस्था का महापर्व छठः डूबते सूर्य को अर्घ्य आज.. जानिये इसका वैज्ञानिक महत्व  

अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष शुक्ल ने छठ घाट के रास्ते पर बैरिकेडिंग कर यहां मौजूद पुलिस बल को  सख्त निर्देश दिया कि कोई भी ग्रामीण बैरिकेडिंग को पार नहीं करेगा। छठ घाट पर केवल वहीं जायेंगे जिन्होंने छठी माईं का व्रत रखा है। इसके अलावा यहां पर किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …