लखनऊ: ATM में छेड़छाड़ कर बैंकों को करोड़ो रूपये का लगाया चूना, पूरा गिरोह चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

डीएन ब्यूरो

बैंक की एटीएम मशीनों में छेड़खानी करके लाखों रूपये चोरी करने वाला आखिरकार यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में नकदी भी बरामद की गयी। डाइनामाइट न्यूज़ की इस एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें इस गिरोह की चौकाने वाली करतूत


लखनऊ: यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश के निर्देशन में उनकी टीम ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो एटीएम में तकनीकी छेड़खानी करके चेस्ट से कैश चोरी करता था। यह गिरोह अब तक बैंको को करोड़ों रूपये का चूना लगा चुका है। एसटीएफ ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरप्तार किया, जिनके कब्जे से एटीएम से चुराये गयी 25.52 लाख रूपये भी बरमाद किये गये। 

यह भी पढ़ें: UP STF ने खून कारोबारियों के गिरोह का किया पर्दाफाश, मौत के पांच सौदागर शिकंजे में 

आरोपियों के कब्जे से बरामद नकदी

 

एसटीएफ ने इस मामले में सीक्योर वैल्यु इंडिया के दो कर्मचारियों आशीष और अंकुर को गिरफ्तार किया गया। दोनो आरोपी बहराइच स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा के एटीएएम चेस्ट से कैश चुराते थे। इस मामले में इसी कंपनी का एक और आरोपी धर्मेंद्र भी शामिल है, जिसकी तलाश की जा रही। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें: UP STF ने किया BTC पेपर लीक मामले का पर्दाफाश, दो प्रिंटिंग प्रेस के मालिक गिरफ्तार 

गिरफ्तार आरोपी 

इस मामले में विभूतिखंड गोमतीनगर स्थित सीक्योर वैल्यु इंडिया के शाखा प्रंबंधक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें बहराइच स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा के एटीएम से केश चोरी की शिकायत की गयी थी। सीक्योर वैल्यु इंडिया बैंक के एटीएम में कैश डालने का काम करती है। एसटीएफ ने जांच में इस मामले में उक्त आरोपियों की संलिप्तता का पता चला। दोनों गिरफ्तार आरोपी किसी काम से लखनऊ आ रहे थे, जिनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से 25.52 लाख की नकदी, 4 मोबाइल, दो एटीएम कार्ड और दो आधार कार्ड बरामद किये। आरोपियों से एसटीएफ की पूछताछ जारी है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार