लखनऊ: सौर ऊर्जा के क्षेत्र में युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार देगी यूपी सरकार

डीएन संवाददाता

यूपी सरकार द्वारा सौर ऊर्जा के क्षेत्र में युवाओं को प्रशिक्षित करने का काम जारी है। सरकार ऊर्जा के क्षेत्र में राज्य के युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगाद देगी। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट..


लखनऊ: सौर ऊर्जा के क्षेत्र में रोजगार की असीमित संभावनाएं हैं। यही वजह है कि सौर ऊर्जा पर यूपी सरकार जोर दे रही है। जानकारी देते हुए यूपी के विधि एवं वैकल्पिक ऊर्जा मंत्री ने बताया कि यूपी सरकार ने 10,700 मेगा वाट सोलर ऊर्जा उत्पादित करने का लक्ष्य रखा है, जिसमें से 46 मेगा वाट बिजली सौर ऊर्जा के माध्यम से पैदा करने के लिए काम शुरू हो चुका है। इसके लिए प्लांट स्थापित कर दिए गए हैं और जल्द ही या काम शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस की गुंडई फिर उजागर.. नशे में धुत एएसपी ने होटल में मचाया तांडप, कर्मियों से मारपीट 

विधि एवं वैकल्पिक ऊर्जा मंत्री बृजेश पाठक

वैकल्पिक ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यूपी सरकार राज्य के युवाओं को इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में प्रशिक्षित कर रही है और इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में रोजगार देगी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: ग्राम विकास अधिकारी के पद पर भर्ती के लिये अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

वहीं सौर ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने के इच्छुक उद्योगपतियों के लिए प्रोत्साहन की बात बताते हुए मंत्री बृजेश पाठक ने बताया की जो उद्योगपति सौर ऊर्जा के क्षेत्र में यूपी में निवेश करना चाहते हैं। सरकार उन्हें प्लांट स्थापित करने में मदद करेगी। साथ ही सौर ऊर्जा के क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 10 हजार युवाओं को सौर ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने के लिए विभाग की ओर से ट्रेनिंग उपलब्ध कराई जा रही है और आगे आने वाले समय में और युवाओं को इस क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने की कोशिश में भी सरकार कर रही है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार