लखनऊ: अजा एवं वित्त विकास निगम के चेयरमैन बोले- SC/ST एक्ट पर लोगों को किया जा रहा गुमराह

डीएन संवाददाता

अनुसूचित जाति एव वित्त विकास निगम के चेयरमैन राज्यमंत्री डॉ लाल जी प्रसाद निर्मल ने लखनऊ में प्रेस वार्ता कर एससी/एसटी एक्ट को लेकर कई बातें कही और बसपा सुप्रीमो मायावती पर दलित राजनीति करने का आरोप लगाया। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट


लखनऊ: अनुसूचित जाति एवं वित्त विकास निगम के चेयरमैन डॉ लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि एससी/एसटी कानून को लेकर जनता को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस एक्ट में यदि आरोप झूठ निकलता है तो झूठी शिकायत करने वाले पर आईपीसी के तहत 1 साल तक सजा का भी प्रावधान है। ऐसे में इस कानून का दुरूपयोग नहीं होगा। यह कानून दलितों के लिये सुरक्षा कवच का काम करेगा, जिससे दलित उत्पीड़न पर लगाम लगेगी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: UPPAC के कारण अब 28 अक्टूबर को नहीं होगी यूपीटीईटी की परीक्षा, जानें नई तिथि 

मायावती पर हमला बोलते हुये उन्होंने कहा कि आज दलित हितैषी का ढोंग करने वाली मायावती ने बसपा शासन में ही इस कानून को कमजोर किया था। लालजी प्रसाद ने कहा कि यदि किसी मामले में दलित की हत्या हो जाती है तो पीङित परिवार को 8 लाख रूपये तक मुआवजा दिये जाने का इंतजाम केन्द्र ने किया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: VIP इलाके में दिखा अजगर, पुलिस ने रोका ट्रेफिक, सरकारी कर्मियों के फूले हाथ-पांव 

लालजी ने कहा की स्टैन्डअप योजना के तहत भाजपा सरकार ने एससी/एसटी वर्गों के लिये 8 से 10 लाख तक लोन देने का इंतजाम किया गया है। भाजपा दलितों को राजनीतिक भागीदारी दे रही है। अन्य कोई राजनीतिक दल ने अब तक ऐसी कोई भी पहल नही की थी। आज बसपा सुप्रीमो मायावती भाजपा पर आरोप लगा रही हैं, जबकि उन्होंने अपने कार्यकाल में दलित एक्ट को कमज़ोर कर दिया था।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …