लखनऊ: UPPAC के कारण अब 28 अक्टूबर को नहीं होगी यूपीटीईटी की परीक्षा, जानें नई तिथि

डीएन संवाददाता

बेसिक शिक्षकों की भर्ती के लिये 28 अक्टूबर को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) को फिलहाल पीछे कर दिया गया है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट जाने अब कब होगी यह परीक्षा..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: राज्य में बेसिक शिक्षकों की भर्ती के लिये 28 अक्टूबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) को टाल दिया गया है। दरअसल 28 अक्टूबर को राज्य में उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग (यूपीपीएसी) की परीक्षा होनी है, जिसके कारण टीईटी की परीक्षा को एक सप्ताह के लिये पीछे कर दिया गया है। टीईटी की परीक्षा अब 4 नवंबर को आयोजित की जा सकती है।

गौरतलब है कि बेसिक शिक्षा विभाग ने पहले 28 अक्टूबर को टीईटी परीक्षा के लिये समय सारिणी भी घोषित कर दी थी। लेकिन इसी दिन अब यूपीपीएसी की परीक्षा भी होनी है, जिस कारण टीईटी को आगे बढ़ाने का निर्णय विभाग द्वारा लिया गया है। राज्य में एक ही दिन में दो बड़ी पराक्षाएं आयोजित किया जाना मुश्किल है। 

अपर मुख्य सचिव बेसिक डॉ. प्रभात कुमार का कहना है कि टीईटी परीक्षा को चार नवंबर को आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया है। इस पर अंतिम निर्णय के बाद नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार