लखनऊ में अटल यादें ताजा..दिवंगत वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिये उमड़ा जनसैलाब

डीएन संवाददाता

भारत रत्न और देश के दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा का सिलसिला जारी है। यूपी की राजधानी में अटल जी की अस्थि कलश यात्रा निकाली जा रही है, जिसके जरिये लखनऊ वासी अपने चहेते नेता को अंतिम श्रद्धांजलि दे रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट..


लखनऊ: यूपी की राजधानी में दिवंगत प्रधानमंत्री और जनप्रिय नेता अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा से पहले अटल जी को अंतिम श्रद्धांजलि दी जायेगी। अस्थि कलश यात्रा लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से शुरू होकर लखनऊ के गोमती नदी तट के निकट स्थित झूलेलाल वाटिका में समाप्त होगी। अस्थि कलश यात्रा से अटल जी की यादें फिर यहां ताजा हो गयी हैं।

यह भी पढ़ें: जाने.. मौत के बाद गंगा में क्यों विसर्जित की जाती हैं अस्थियां? 

 

 

 

यह भी पढ़ें: अलविदा अटल.. स्मृति स्थल पर पंचतत्व में विलीन हुए अटल बिहारी वाजपेयी 

अस्थि कलश यात्रा से पहले कैशव प्रसाद मौर्या, दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने अटल जी को श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल राम नाईक, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, यूपी सीएम योगी समेत कई मंत्री, राजनेता और आम जनता भी अटल जी को श्रद्धांजलि देने के लिये पहुंच रहे हैं। सभी लोग अपने चहेते नेता को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे। अटल जी की दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य समेत कई नेता और मंत्री अस्थि कलश यात्रा में शामिल होंगी।

श्रद्धांजलि सभा के लिये शासन द्वारा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो समेत कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

 

 

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने कहा- गोरखपुर से गहरा लगाव रहा है अटल बिहारी वाजपेयी का 

अस्थियां विसर्जन से पहले गोमती नदी के तट पर स्थित झूलेलाल पार्क में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन भी किया जाना है। इस सभा में सभी दलों के नेता और पदाधिकारी अटलजी को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। उसके बाद अस्थियां गोमती नदी में विसर्जित की जाएगी।

अस्थि कलश यात्रा के दौरान जगह-जगह पर कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है। इस दौरान लोगों को अटल के महत्वपूर्ण भाषण व कविताएं सुनाई जाएंगी। यात्रा को लेकर पूरे शहर में यात्रा रूट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार