लखनऊ में बोले डिप्टी सीएम, जीएसटी की खामियों को दूर करेगी सरकार

डीएन संवाददाता

गोमती नगर में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि जीएसटी में जो भी खामियां हैं, सरकार उन्हें दूर करने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने बताया कि जीएसटी लागू होने के बाद सबसे अधिक कर संग्रह उत्तर प्रदेश से ही हुआ है। इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के व्यापारियों का आभार जताया।


लखनऊ: गोमती नगर में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में जीएसटी और नोटबंदी जैसे विषयों पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने जीएसटी और नोटबंदी जैसे विषयों पर व्यापारियों को आश्वस्त करते हुए बताया कि जीएसटी में जो भी खामियां हैं, सरकार उन्हें दूर करने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने व्यापारियों की सराहना करते हुए कहा कि उनके सहयोग के बिना सरकार का यह कदम कभी भी सफल नहीं हो सकता था।

यह भी पढ़ें: प्रदूषण नियंत्रण के लिये मोटर-वाहनों का इस्तेमाल कम करे जनता: उपेंद्र तिवारी

 

 

जीएसटी पोर्टल की खामियों को दूर कराने की मांग

इस मौके पर उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि नोटबंदी और जीएसटी जैसे कदमों का व्यापारी समाज स्वागत करता है। उन्होंने बताया कि डिजिटल पेमेंट में लगने वाले इस शुल्क को खत्म करने से डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही इससे प्रधानमंत्री के डिजिटल भारत सपने को साकार करने में मदद मिलेगी। वहीं उन्होंने जीएसटी पोर्टल की खामियों की ओर भी डिप्टी सीएम का ध्यान आकृष्ट किया और उनसे जीएसटी पोर्टल की खामियों को तुरंत दूर कराने की मांग की।

यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी बोली, नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था में पारदर्शिता बढ़ी

सबसे ज्यादा कर संग्रह यूपी से

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि सरकार उनकी मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार करेगी। उन्होंने बताया कि जीएसटी लागू होने के बाद सबसे अधिक कर संग्रह उत्तर प्रदेश से ही हुआ है। इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के व्यापारियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की मांगों को जीएसटी पोर्टल परिषद की आगामी बैठक में उठाया जाएगा। साथ ही उन्हें दूर कराने की पूरी कोशिश की जाएगी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार